लाइव टीवी

टीम इंडिया पर गहरा संकट मंडराया, उमेश यादव चोटिल होकर मैदान से बाहर गए

Updated Dec 28, 2020 | 11:12 IST

Umesh Yadav: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के तीसरे दिन ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी के 8वें ओवर में चोट लगी। वह दर्द से कराहते हुए मैदान से बाहर गए।

Loading ...
उमेश यादव चोटिल
मुख्य बातें
  • उमेश यादव जब मैदान से बाहर गए तो दर्द से काफी कराह रहे थे
  • उमेश यादव को शायद घुटने में चोट लगी और वह गेंद डालने के बाद दर्द से जूझे
  • टीम इंडिया को पहले से ही इशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी की सेवाएं नहीं मिल रही हैं

मेलबर्न: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को बॉक्सिंग डे टेस्‍ट के तीसरे दिन चोट लगी और वह मैदान से बाहर चले गए। 33 साल के उमेश को शायद घुटने में चोट लगी है। ऑस्‍ट्रेलिया की दूसरी पारी में अपने स्‍पेल का चौथा ओवर करने के दौरान उमेश यादव चोटिल हुए। इससे पहले उन्‍होंने अपने दूसरे ओवर में ऑस्‍ट्रेलियाई ओपनर जो बर्न्‍स (4) को आउट किया था।

बीसीसीआई ने उमेश यादव के बारे में जानकारी दी है। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 'उमेश यादव ने अपना चौथा ओवर करने के दौरान पिंडली में दर्द की शिकायत की और बोर्ड की मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर रखे हुए है। इस समय उमेश यादव को स्‍कैन्‍स के लिए ले जाया गया है।'

उमेश यादव अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे थे, जब अचानक वह दर्द से जूझने लगे और फिजियो से बात करने के बाद मैदान से बाहर चले गए। डेब्‍यू करने वाले मोहम्‍मद सिराज ने यादव का ओवर पूरा किया। बता दें कि टीम इंडिया को मौजूदा सीरीज में इशांत शर्मा और मोहम्‍मद शमी की सेवाएं नहीं मिल रही हैं। अब उमेश यादव की चोट टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी साबित हो सकती है। 

बहरहाल, उमेश की चोट पर आधिकारिक अपडेट आना बाकी है। मगर टीम इंडिया के लिए अच्‍छी बात यह रही कि उसने एमसीजी में पांच गेंदबाजों को खिलाने का फैसला लिया था। भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रन पर समेट दिया था। इसके बाद मेहमान टीम की पहली पारी 326 रन पर ऑलआउट हुई और उसने पहली पारी के आधार पर 131 रन की बढ़त बनाई। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह इस बढ़त का फायदा उठाकर मुकाबला अपने नाम करे व सीरीज 1-1 से बराबर करे। टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल