लाइव टीवी

AUS vs SL 3rd T20I: IPL में नहीं बिकने वाले खिलाड़ी ने दिखाया दम, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टी20 और सीरीज जीती

Updated Feb 15, 2022 | 18:59 IST

Australia vs Sri lanka 3rd T20I Match Highlights: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में आईपीएल में ना बिकने वाला खिलाड़ी चमका और ऑस्ट्रेलिया ने मैच व सीरीज को अपने नाम किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
केन रिचर्डसन
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका - तीसरा टी20 मैच
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरा टी20 और सीरीज अपने नाम की
  • आईपीएल में ना बिकने वाला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चमका

AUS vs SL 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच मंगलवार को कैनबरा में खेले गए पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में लगातार तीसरे मैच में जीत दर्ज करते हुए इस सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है, और अब वे अंतिम दो टी20 मैचों में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

तीसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 87 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन दिनेश चंडीमल (25) और कप्तान दसुन शनाका (नाबाद 39) ने पारी के अंत में स्कोर को रफ्तार दी, जिसके दम पर श्रीलंका ने 20 ओवर में 6 विकेट खोते हुए 121 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई की तरफ से केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि मैक्सवेल, एश्टन एगर और हेजलवुड ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब देने उतरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने पारी की पहली ही गेंद पर अपना पहला विकेट खो दिया, महीश थीक्षणा ने बेन मैकडरमॉट को शून्य पर आउट कर दिया। हालांकि इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों ने पारी को संभाल लिया। कप्तान आरोन फिंच ने 35 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 39 रनों की पारियां खेलीं। जोश इंगलिस ने 18 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाते हुए अपनी टीम को 16.5 ओवर में 6 विकेट से जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 रहा था बेहद रोमांचक, सुपर-ओवर में ऐसे हुआ था फैसला, यहां पढ़ें

आईपीएल नीलामी में ना बिकने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन इस मुकाबले के 'मैन ऑफ द मैच' बने। रिचर्डसन ने 4 ओवर में 24 रन देते हुए 3 विकेट लिए। वो जरूर उम्मीद करेंगे कि आने वाले दिनों जब खिलाड़ियों की आईपीएल टीमों में पीछे के दरवाजे से एंट्री होगी तो उसमें उनको भी मौका मिल जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल