लाइव टीवी

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने भाषण में किया दो क्रिकेटरों का जिक्र

Updated Feb 24, 2020 | 15:14 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से लोगों को संबोधित करते हुए भारत के दो दिग्गज क्रिकेटरों का अपने भाषण में जिक्र किया। जानिए ट्रंप ने क्या कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Donald Trump

अहमदाबाद: दो दिन का भारत यात्रा पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में तकरीबन एक लाख लोगों को संबोधित किया। इस दौरान वो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों का जिक्र करना नहीं भूले। डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे के दौरान फुटबॉल स्टेडियम में लोगों को संबोधित किया था और मैं दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम से लोगों को संबोधित कर रहा हूं। अमेरिकी प्रेसिडेंट ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि इस देश ने दुनिया को सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे महान क्रिकेट खिलाड़ी दिए हैं। 

सचिन तेंदुलकर की पहचान दुनियाभर में हर जगह है उन्हें क्रिकेट इतिहास के सर्वकालिक महानतम क्रिकेट खिलाड़ी माना जाता है। वहीं टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का कद भी क्रिकेट की दुनिया में बड़ा हो गया और वो सचिन की तरह महान खिलाड़ी बनने की दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं।अमेरिका में भी क्रिकेट धीरे-धीरे पांव पसार रहा है। भारतीय टीम ने अपने दो वेस्टइंडीज दौरे पर अमेरिका के लॉडरहिल्स में टी-20 मैच खेले हैं। अमेरिका की टीम आईसीसी की स्पर्धाओं में भाग लेती है और उसे वनडे स्टेटस भी हासिल हो चुका है।  



पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया के सहसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का कार्य अभी अधूरा था इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां आना स्वीकार किया। आने वाले समय में खिलाड़ियों को भी उनकी ये यात्रा प्रोत्साहित करेगी। पीएम ने गुजरात क्रिकेट संघ को इस कार्यक्रम के लिए मोटारा क्रिकेट स्टेडियम मुहैया कराने के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मौजूद थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल