लाइव टीवी

उपकप्तान जोन्स का सपना, अमेरिका की टीम को टी20 विश्व कप में जगह दिलाना है लक्ष्य

Updated Jul 11, 2022 | 10:32 IST

USA Cricket Team vice-captain Aaron James on T20 World Cup 2022: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अमेरिकी टीम भी सपना देख रही है। उनका लक्ष्य है कि उनकी टीम भी इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आरोन जोन्स
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2022
  • अमेरिकी टीम भी टी20 विश्व कप में जगह बनाना चाहती है
  • अमेरिकी क्रिकेट टीम के उपकप्तान जोन्स ने बताया

ICC T20 WORLD CUP 2022: टी20 विश्व कप 2022 जैसे-जैसे करीब आ रहा है, वैसे-वैसे इसको लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। खासतौर पर उन देशों के फैंस व खिलाड़ियों के बीच जो इस भव्य टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का सपना देख रहे हैं। इन्हीं में से एक है संयुक्त राष्ट्र अमेरिका (USA) की क्रिकेट टीम। अमेरिकी टीम के उपकप्तान आरोन जोन्स ने अपनी टीम के इस सपने को बयां किया है।

अमेरिकी टीम के उपकप्तान जोन्स का मानना है कि उनकी टीम अगर टी20 विश्व कप में जगह बनाने में सफल रही तो उनके देश के क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने में मदद मिलेगी। जोन्स, संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए टी20 और अंतर्राष्ट्रीय मैच दोनों में दूसरे प्रमुख रन-स्कोरर हैं। अक्टूबर-नवंबर में डाउन अंडर शोपीस इवेंट के लिए क्वालीफाई करने के लिए, जोन्स और यूएसए को पहले हरारे में एक कठिन क्वालीफाइंग टूर्नामेंट पर बातचीत करनी होगी।

जोन्स को अपनी टीम की क्षमता पर भरोसा है, यूएसए ने इस महीने की शुरुआत में जर्सी के खिलाफ दो वॉर्म-अप मैच जीत के दौरान प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ अपनी योग्यता प्रदर्शित की। वॉर्म-अप जीत जोन्स के लिए टी20 विश्व कप बर्थ हासिल करने की संभावना के बारे में सोचने के लिए पर्याप्त है और अमेरिका के लिए आगे क्या हो सकता है, जो टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में 2024 के आयोजन में शामिल होगा।

जोंस ने आईसीसी के हवाले से कहा, "अगर हम विश्व कप में पहुंच सकते हैं तो आप क्रिकेट के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकते हैं। वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, भारत, सभी टीमों के साथ खेलने के लिए जो युवा खिलाड़ी टीम में हैं, उनके आगे के लिए यह फायदेमंद साबित होगा। इसलिए मैं निश्चित रूप से अगले विश्व कप में खेलना चाहता हूं। मुझे उम्मीद है कि हम ट्रॉफी को जीत लेंगे।"

जबकि जोन्स का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था, वह चार साल की उम्र में कैरिबियन चले गए और उनके कई पूर्व टीम-साथी हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बारबाडोस और वेस्टइंडीज के साथ खेलते हैं। 27 वर्षीय ने कहा कि वह आगामी क्वालीफायर इवेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें और प्रोत्साहन दे रहा है। मेरे कुछ दोस्त भी विश्व कप में खेल रहे हैं। जाहिर है, मैं कैरेबियन में बड़ा हुआ हूं, इसलिए अगर हम वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले, तो मैं अपने कुछ दोस्तों के खिलाफ खेलूंगा, इसलिए यह एक अच्छा अनुभव होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल