लाइव टीवी

अनुबंध नहीं मिलने के बाद उस्मान ख्वाजा ने तोड़ी चुप्पी, कहा-घमंड से नहीं बोल रहा लेकिन...

Updated May 03, 2020 | 10:56 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(Cricket Australia) द्वारा केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल नहीं किए जाने के बाद उस्मान ख्वाजा(Usman Khwaja) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है जानिए उन्होंने क्या कहा।

Loading ...
उस्मान ख्वाजा
मुख्य बातें
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी केंद्रीय अनुबंध में उस्मान ख्वाजा को नहीं मिली जगह
  • पांच साल बाद ख्वाजा हुए इस सूची से बाहर
  • माइकल क्लार्क और एलन बॉर्डर द्वारा समर्थन मिलने के बाद ख्वाजा ने अपनी चुप्पी तोड़ी है

सिडनी: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कोरोना संकट के बीच अगले 12 महीने के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची जारी की। आगामी टी-20 विश्व कप के मद्देनजर बोर्ड ने सीमित ओवर की क्रिकेट के खिलाड़ियों को अनुबंध में अहमियत दी और पांच साल बाद बांए हाथ के धाकड़ बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को अनुबंध सूची से बाहर कर दिया। 

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और एलन बॉर्डर ने मुखर होकर इस फैसले को गलता बताया है। क्लार्क का मानना है कि ख्वाजा आज भी ऑस्ट्रेलिया के टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हैं। क्लार्क ने कहा, मुझे इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा है कि एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी और बीते 10 साल में उनके द्वारा बनाए गए रन उन्हें ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष-20 खिलाड़ियों की सूची में जगह दिलाने के लिए काफी नहीं हैं।

ऐसे में अब इस विवाद के बीच उस्मान ख्वाजा ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि वह अभी भी ऑस्ट्रेलिया के टॉप छह बल्लेबाजों में शामिल हैं। ख्वाजा को हालांकि यह लगता है कि वह वापसी करेंगे जैसे उन्होंने 2014 में की थी। उन्होंने कहा, मैं घमंड से नहीं बोल रहा, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मैं देश के शीर्ष छह बल्लेबाजों में शामिल हूं।

33 वर्षीय उस्मान ख्वाजा का मानना है कि उनके अंदर अभी भी अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। उम्र तो महज एक आंकड़ा है। मैं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी आक्रमण के सामने अन्य से बेहतर हूं। स्टीव स्मिथ एक अपवाद हैं जो कि जीनियस हैं। लेकिन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण रन बनाना है और मैं वो कर रहा हूं। 

वहीं ख्वाजा क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) में वित्तीय कुप्रंबधन से स्तब्ध हैं। सीए के कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबटर्स ने अपने अधिकतर स्टाफ को बचे हए वित्तीय साल में हटा दिया है और ख्वाजा का मानना है कि सीए के साथ कैश फ्लो का मुद्दा है। ख्वाजा ने फॉक्स स्पोटर्स से कहा, मैं हैरान था। मैं जानता हूं कि हमारी रेवेन्यू संबंधी उम्मीदें अभी भी ऊंची हैं और मुझे लगता है कि वो काफी हद तक भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में क्या होने वाला है, इसके बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, यह थोड़ा दुविधापूर्ण है। मेरे पास वित्तीय जानकारी नहीं है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह कैश फ्लो की समस्या है।


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल