लाइव टीवी

U19 World Cup: टीम इंडिया के इन दो धुरंधरों ने पहले ही मैच में मचाई तबाही, अफ्रीकी बल्‍लेबाजों के उड़ा दिए होश

Updated Jan 16, 2022 | 10:44 IST

Vicky Ostwal and Raj Bawra brilliant bowling in U19 World Cup: टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्‍व कप में अपने अभियान की धमाकेदार शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हरा दिया। भारत की जीत में इन दो गेंदबाजों ने अहम भूमिका निभाई।

Loading ...
भारतीय अंडर19 क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत ने अंडर-19 विश्‍व कप के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराया
  • भारत की जीत में विक्‍की ओस्‍तवाल और राज बावरा ने अहम भूमिका निभाई
  • विक्‍की ओस्‍तवाल और राज बावरा ने आपस में 9 विकेट बाटे

जॉर्जटाउन: भारतीय अंडर-19 टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अपने अभियान की धमाकेदार शुरूआत की और दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हरा दिया। यश धुल के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को ग्रुप बी के मैच में पहले बल्‍लबाजी का निमंत्रण मिला। भारतीय टीम 46.5 ओवर में 232 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.4 ओवर में 187 रन पर ढेर हो गई। भारत इस जीत के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गया है।

टीम इंडिया को जीत दिलाने में दो गेंदबाजों का अहम योगदान रहा। बाएं हाथ के स्पिनर विक्‍की ओस्‍तवाल और मध्‍यम गति की गेंदबाजी करने वाले राज बावा। विक्‍की ओस्‍तवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 ओवर के अपने कोटे में 28 रन देकर पांच विकेट झटके। ओस्‍तवाल को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। ओस्‍तवाल का राज बावा ने बहुत अच्‍छी तरह साथ दिया और 6.4 ओवर मे 47 रन देकर चार विकेट झटके। इन दोनों गेंदबाजों ने आपस में 9 विकेट बाटे और प्रोटियाज टीम को कभी हावी होने का मौका नहीं दिया।

राजवर्धन हंगारगेकर ने पहले ही ओवर में साउथ अफ्रीकी ओपनर एथन जॉन कनिंघम को आउट कर दिया था। मगर यहां से वेलेंटाइन किटाइम (25) और डेवाल्‍ड ब्रेविस (65) ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। ओस्‍तवाल ने किटाइम को विकेटकीपर बाना के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से भारत का पूरे मैच में दबदबा रहा। ओस्‍तवाल ने फिर मिडिल ऑर्डर के गरहार्डस मारी (8), माइकल कोपलैंड (1), कादेन सोलोमोंस (0) और मैथ्‍यू बोस्‍ट (8) को अपना शिकार बनाया।

वहीं राज बावा ने डेवाल्‍ड ब्रेविस (65) को धुल के हाथों कैच आउट कराया। फिर दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान जॉर्ज वान हीरडेन (36) को धुल के हाथों कैच आउट कराया। एंडिल सिमलेन (6) और फिवे मनयांडा (5) को अपना शिकार बनाया। इस तरह भारत ने दक्षिण अफ्रीका को जल्‍दी समेटा। इससे पहले कप्‍तान यश धुल (82) की कप्‍तानी पारी की बदौलत भारत ने 232 रन बनाए थे। भारत अब अपना अगला मैच आयरलैंड के खिलाफ 19 जनवरी को खेलेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल