लाइव टीवी

IND vs ENG: बतौर कप्तान विराट कोहली ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि, धोनी और अजहरुद्दीन की कतार में हुए शामिल

Updated Mar 28, 2021 | 16:11 IST

Virat Kohli in India vs England 3rd ODI: बतौर कप्तान विराट कोहली ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह अब एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन की कतार में शामिल हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करत रहते हैं। वह कोई रिकॉर्ड तोड़ते हैं या फिर नया बनाते हैं। अब कोहली ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में मैदान पर उतरते ही एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। वह 200 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व करने वाले तीसरे भारतीय कप्तान बन गए हैं। कोहली पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुद्धीन की कतार में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने भारतीय टीम की अगुवाई अपने दौर में 200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में की।

कोहली ने 60 टेस्ट, 45 टी20 और 95 वनडे में कप्तान की

कोहली ने साल 2014 में धोनी से टेस्ट की कप्तानी ली थी और फिर 2017 में सीमित ओवरों की टीम के कप्तान बने। कोहली कुछ ही सालों में विश्व क्रिकेट में खुद को बेहतरीन कप्तानों में शुमार करवाने में सफल रहे हैं। उन्होंने अब तक 60 टेस्ट, 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 95 वनडे मुकाबलों में भारत की कप्तानी की है। वहीं, धोनी ने 332 मैचों में कप्तान के रूप में भारत की अगुवाई की थी और उन्होंने दुनिया में कप्तान के रूप में सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड भी बनाया था। दूसरी ओर, अजहरुद्दीन ने टेस्ट और वनडे में कुल 221 मैचों में मेन टीम इंडिया का नेतृत्व किया।  

नहीं चला तीसरे वनडे कप्तान विराट कोहली का बल्ला

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत को टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। भारत ने पहले विकेट के लिए 103 रन की अच्छी साझेदारी की। वहीं, दूसरे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले कप्तान विराट कोहली का बल्ला इस मैच में नहीं चला। कोहली सिर्फ 7 रन  बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 गेंदों का सामना किया और 1 चौका लगाया। कोहली को मोइन अली ने 18वें ओवर में अपना शिकार बनाया। वह मोइन की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और बोल्ड हो गए। उनका विकेट 121 के कुल सकोर पर गिरा। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल