लाइव टीवी

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने अपनी बेटी के नाम का किया खुलासा, देखें पोस्‍ट

Updated Feb 01, 2021 | 13:58 IST

Virat Kohli-Anushka Sharma daughter: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने 11 जनवरी को अपनी बेटी का दुनिया में स्‍वागत किया।

Loading ...
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा
मुख्य बातें
  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा
  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने 11 जनवरी को बेटी का स्‍वागत किया था
  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा की शादी 11 दिसंबर 2017 को इटली में हुई थी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने अपने पहले बच्‍चे के नाम का खुलासा किया है। इस जोड़ी ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है। 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने इंस्‍टाग्राम पर पति विराट कोहली और बेटी के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'हम प्‍यार, उपस्थिति और आभार के साथ जिंदगी जीते हैं, लेकिन इस छोटी वामिका ने जिंदगी का जरिया बिलकुल नए स्‍तर पर पहुंचा दिया है। आंसू, मुस्‍कान, चिंता, आनंद- भावनाएं जो कभी कुछ मिनटों में अनुभव करने को मिलता है। नींद मायावी है, लेकिन हमारे दिल पूरे प्‍यार से भरे हैं। आप सभी की शुभकामनाएं, प्रार्थनाएं और अच्‍छी ऊर्जा के लिए धन्‍यवाद।'

वामिका के नाम का मतलब

वामिका नाम पहले से ही सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में था। यह नाम विराट और अनुष्का के नाम से मिलकर बना है। हालांकि, इस नाम का मतलब देवी दुर्गा होता है। बच्चे को अगर यह नाम दिया जाता तो माना जाता है उसमें वैसे गुण आते हैं।

याद दिला दें कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने 11 जनवरी को अपनी बेटी का दुनिया में स्‍वागत किया था। तब विराट कोहली ने पोस्‍ट किया था, 'हम दोनों को यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आज दोपहर हमारे यहां बेटी हुई है। हम आपके प्‍यार और मंगलकामनाओं के लिए दिल से आभारी हैं। अनुष्‍का और हमारी बेटी दोनों बिलकुल ठीक हैं और हमारा यह सौभाग्‍य है कि हमें इस जिंदगी का यह चैप्‍टर अनुभव करने को मिला। हम जानते हैं कि आप यह जरूर समझेंगे कि इस समय हम सब को थोड़ी निजता चाहिए होगी।'

विराट कोहली के खबर शेयर करते ही सोशल मीडिया पर शुभकामनाओं का दौर चला। प्रियंका चोपड़ा से लेकर साइना नेहवाल तक ने विरुष्‍का को पहली बेटी के जन्‍म पर शुभकामनाएं दी। याद हो कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी। शादी में परिवार के करीबी और चुनिंदा दोस्‍त शामिल हुए थे। इसके बाद स्‍टार कपल ने दिल्‍ली और मुंबई में शादी का रिसेप्‍शन रखा था, जिसमें कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे। पिछले साल अगस्‍त में दोनों ने अनुष्‍का के प्रेग्‍नेंट होने की खबर फैंस के साथ साझा की थी। तब दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लिखा था, 'और तब हम तीन हो जाएंगे। जनवरी 2021 में खुशखबरी आएगी।' तब इस स्‍टार कपल को दुनियाभर से शुभकामनाएं मिली थीं।

विराट कोहली जो ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर राष्‍ट्रीय टीम के साथ थे, वह पहले टेस्‍ट के बाद भारत लौट आए थे। बीसीसीआई ने उन्‍हें पैतृत्‍व अवकाश की स्‍वीकृति दे दी थी। इसके बाद से वह अपनी पत्‍नी के साथ ही हैं। अब विराट कोहली इंग्‍लैंड के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज में क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल