लाइव टीवी

WTC final: विराट कोहली या केन विलियमसन, जानिए इंग्लैंड में किसके बल्ले ने ज्यादा आग उगली है

Updated Jun 02, 2021 | 07:40 IST

Virat Kohli and Kane Williamson record: टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन अपनी-अपनी टीम के लिए बेहद अहम बल्लेबाज होंगे। जानिए इंग्लैंड में किसके बल्ले ने ज्यादा आग उगली?

Loading ...
virat kohli and kane williamson
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टकराएंगे
  • दोनों टीमों का खिताबी मुकाबला 18 जून से शुरू होगा
  • कोहली-विलिमयसन से टीम को काफी उम्मीदें होंगी

विराट कोहली और केन विलियमसन को मौजूदा दौर का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। दोनों को कई दिग्गज पूर्व क्रिकेटर्स की पसंदीदा बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं। दोनों खिलाड़ी जब भी मैदान में उतरते हैं तो क्रिकेट फैंस की निगाहें उनके प्रदर्शन पर टिकी होती हैं। हालांकि, कोहली कुल रनों और शतकों के मामले में विलियमसन से काफी आगे हैं। अब भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ेंगी, जिसमें एक बार फिर सभी की नजरें कोहली और विलियमसन पर ही होंगी। यह फाइनल 18 जून से इंग्लैंड के साउथैम्पट में खेला जाएगा।

कोहली-विलियमसन अपनी टीम की रीढ़ हैं

कोहली और विलियमसन लंबे समय से अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीमों का नेतृत्व कर रहे हैं, लेकिन दोनों अभी तक आईसीसी खिताब नहीं जिता सकें है। विलियमसन ने 2016 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में और 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल के न्यूजीलैंड की अगुवाई की। दूसरी ओर, कोहली ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल और 2019 वनडे विश्व के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की कमान संभाली। दोनों कप्तानी के साथ-साथ अपनी टीम की बल्लेबाजी की भी रीढ़ हैं। दोनों के प्रदर्शन टीम के लिए काफी मायने रखता है। ऐसे में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले जानते हैं कि इंग्लैंड में कोहली-विलियमसन का टेस्ट में प्रदर्शन कैस रहा।

इंग्लैंड में किसके बल्ले ने ज्यादा आग उगली 

बता दें कि इंग्लैंड की परिस्थितियां विराट कोहली को काफी रास आती हैं। उनके बल्ले ने विलियमसन की तुलना में ज्यादा आग उगली है। कोहली ने यहां 10 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.35 के औसत से 727 रन बनाए। भारतीय कप्तान इस दौरान 3 अर्धशतक और 2 शतक जमाए। उनके बल्ले से सबसे बड़ी पारी 149 रन की निकली। वहीं, विलियमसन ने सिर्फ 4 टेस्ट मैच ही इंग्लैंड में खेले हैं और 30.87 के औसत से 247 रन जुटाए। उन्होंने एक फिफ्टी और एक सैंचुरी लगाई। विलियमसन का इंग्लैंड की सरजमीन पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 132 रन है।

जल्द ही बदलेंगे कोहली-विलियमसन के आंकड़े

कोहली और विलियमसन के इंग्लिश कंडीशन्स में खेलने के आंकड़ों में जल्द ही बदलाव देखनो को मिलेगी। इसकी वजह न्यूजीलैंड और भारत की इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हैं। दरअसल, 2 जून से न्यूडीलैंड और इंग्लैंड की दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। इसके बाद ही न्यूजीलैंड और भारत फाइनल में भिड़ेंगे। वहीं, फाइनल के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 4 अगस्त से होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल