लाइव टीवी

जब खुद के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन पर पूछे गए सवाल, तो विराट कोहली ने दिया ऐसा जवाब

Updated Jan 10, 2022 | 23:30 IST

Virat Kohli on his poor batting form: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी समय से अपनी पुरानी लय वापस हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। उनके मौजूदा प्रदर्शन पर सवाल पूछा गया तो कप्तान ने क्या जवाब दिया, आइए जानते हैं।

Loading ...
अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन पर विराट कोहली का बयान (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारतीय कप्तान विराट कोहली का बेबाक अंदाज
  • खुद के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन पर पूछे गए सवालों का दिया जवाब
  • लंबे समय से लय से बाहर नजर आ रहे हैं कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली का मानना है कि उन्हें किसी के सामने खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है और वह अपने खेल से बेहद खुश हैं। कोहली चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। वहीं, वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और नवंबर 2019 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं बनाया है।

कोहली ने सोमवार को कहा, "वास्तव में यह मेरे करियर में पहली बार नहीं हुआ है और ऐसा कई बार हो चुका है। 2014 में जब मैं इंग्लैंड खेल रहा था, तब भी ऐसी बातें उठी थी कि मैं सही नहीं खेल पा रहा हूं और न ही शतक लगा पा रहा हूं। जिन मानकों के साथ मेरी तुलना की गई है, वे मेरे द्वारा निर्धारित किए गए हैं। इसलिए आउट फिल्ड क्या चल रहा है, इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है।"

तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने दी एक अच्छी खबर, एक बुरी खबर

27 टेस्ट शतक बनाने वाले कोहली ने कहा, "खेल में कभी-कभी चीजें वैसी नहीं होती जैसी आप चाहते हैं, लेकिन एक खिलाड़ी और बल्लेबाज के रूप में मैं पिछले कैलेंडर वर्ष में बहुत महत्वपूर्ण क्षणों और साझेदारियों में शामिल रहा हूं। आखिरकार, कई टेस्ट मैचों में वे क्षण हमारे लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। कभी-कभी आपका केंद्र बिंदु बदलता है, यदि आप संख्याओं और कामयाबी के आधार पर खुद को देखते, तो आप जो कुछ भी कर रहे हैं उससे आप कभी खुश या संतुष्ट नहीं होंगे।"

बड़े दिनों के बाद कप्तान कोहली ने इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ की, जानिए क्या कुछ कहा

उन्होंने आगे एक बल्लेबाज के रूप में क्या सोचते हैं, इससे लेकर भी उन्होंने जानकारी दी। कोहली ने कहा, "मैं जिस तरह से खेल रहा हूं, उस पर मुझे खुशी और बहुत गर्व है, क्योंकि आप टीम में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ जुड़े रहना चाहते हैं और मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास हमेशा करते रहना है। मुझे सच में विश्वास है कि मुझे किसी के सामने खुद को साबित करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि मैं अपने खेल से खुश हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल