लाइव टीवी

गुस्से में मैदान पर अंपायर से ही भिड़ गए कप्तान विराट कोहली [VIDEO]

Updated Feb 08, 2020 | 20:02 IST

Virat Kohli argument with umpire: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली ने अपना आपा खो दिया और वो अंपायर से ही भिड़ गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Virat Kohli

शनिवार को ऑकलैंड के ईडेन पार्क में न्यूजीलैंड और मेहमान भारतीय क्रिकेट टीम के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 22 रनों से हराते हुए तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले सीरीज के पहले वनडे में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हाई स्कोरिंग मुकाबले में मात दी थी। दूसरे वनडे के दौरान एक ऐसा पल भी आया जब कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपना आपा खो बैठे।

ऑकलैंड वनडे मैच के दौरान जब न्यूजीलैंड के ओपनर हेनरी निकल्स बल्लेबाजी कर रहे थे, तब युजवेंद्र चहल की एक गेंद पर वो शॉट खेलने से चूक गए और गेंद पैड से टकराई। गेंदबाज और भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर अपील की और अंपायर ब्रूस ऑक्सेनफॉर्ड ने आउट करार दे दिया। नियम के मुताबिक बल्लेबाज 10 सेकेंड के अंदर DRS (रिव्यू) का फैसला ले सकता है।

दस सेकेंड की घड़ी चली लेकिन बल्लेबाज ने तब डीआरएस का फैसला लिया जब 10 सेकेंड बीत गए थे, इसके बावजूद अंपायर ने उन्हें डीआरएस देने का फैसला सुना दिया। विराट कोहली इस नजारे को देखकर बेहद नाराज हो गए और सीधे जाकर अंपायर से बहस करने लगे। बाद में रीप्ले देखने के बाद फैसला भारत के पक्ष में ही आया लेकिन तब तक विराट कोहली का गुस्सा कैमरे में कैद हो चुका था।

https://gfycat.com/completefrankdeer

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मार्टिन गुप्टिल (79), रॉस टेलर (73) और हेनरी निकल्स (41) के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट पर 273 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में भारतीय बल्लेबाज एक समय तेजी से जीत की ओर बढ़ते नजर आ रहे थे। श्रेयस अय्यर ने 52 और रवींद्र जडेजा ने 55 रनों की पारी खेलीं लेकिन अंतिम समय में मैच पलटा और नवदीप सैनी की 45 रनों की पारी भी भारत को नहीं बचा पाएगी। टीम इंडिया 48.3 ओवर में 251 रनों पर सिमट गई और मैच के साथ सीरीज गंवा दी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल