लाइव टीवी

IND vs AUS: छठे गेंदबाज की कमी को दूर कर सकते हैं विराट कोहली, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया सुझाव

Updated Nov 28, 2020 | 21:33 IST

Tom Moody on Virat Kohli: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टॉम मूडी ने दूसरे वनडे से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी करने का सुझाव दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 66 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में 374 रन का स्कोर खड़ा किया और भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 308 रन ही बना सकी। भारतीय टीम को तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में छठ गेंदबाज की कमी को लेकर जूझना पड़ा था, जिसे कप्तान विराट कोहली ने भी स्वीकार किया।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट से उबरने के बाद से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से टीम छठे गेंदबाज के विकल्प के संबंध में परेशान है। रविवार को खेलने जाने वाले दूसरा वनडे से पहले पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी ने गेंदबाजी ऑप्शन को लेकर भारत को एक अहम सुझाव दिया है। उनका कहना है कि कोहली खुद गेंदबाजी करके इस कमी को दूर कर सकते हैं।

'कोहली कुछ ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं'  

बता दें कि भारत की मौजूदा प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा के तौर पर केवल पांच ही गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में इन्हीं पांचों खिलाड़ियों ने 50 ओवर गेंदबाजी की थी। भारतीय टीम में छठे गेंदबाज की समस्या पर बात करते हुए  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, 'यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम इसे कैसे मैनेज करती है। छठे गेंदबाज के लिए उनके पास ऑप्शन क्या है? शायद कोहली कुछ ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं।'  

मूडी बोले- ऑस्ट्रेलियाई टीम ज्यादा संतुलित

मूडी ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय टीम की तुलना में ज्यादा संतुलित बताया है। उन्होंने कहा कि दौरे के शुरुआती दिनों में जो चीजें स्पष्ट दिखाई दे रहीं हैं, उसमें से एक अहम चीज यह है कि व्हाइट-बॉल सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम कहीं अधिक मजबूत और संतुलित है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में गेंदबाजी विकल्प का कोई मसला ही नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। कंगारू टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच जिता सकते हैं जबकि मुझे लगता है कि भारतीय टीम अब भी अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर तालमेल बिठा रही है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल