लाइव टीवी

विराट कोहली ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम से बात की, साझा किए गुर

Updated Feb 03, 2022 | 23:19 IST

Virat Kohli talks to Indian Under-19 players: पूर्व अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को मौजूदा भारतीय अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात की जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप फाइनल में जगह बना ली है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
विराट कोहली ने भारतीय अंडर-19 खिलाड़ियों से बात की
मुख्य बातें
  • अंडर-19 वनडे क्रिकेट विश्व कप 2022
  • विराट कोहली ने भारतीय अंडर-19 क्रिकेटर्स से बात की
  • विश्व कप फाइनल से पहले विराट ने युवा खिलाड़ियों से साझा किए गुर

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल में खेलने वाली टीम के खिलाड़ियों से बात की। कोहली ने ‘जूम’ कॉल पर एंटीगा के होटल में बैठे भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल, राजवर्धन हंगारगेकर और कौशल ताम्बे से बात की और उन्हें अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने की बधाई दी।

साथ ही उन्होंने भारतीय जूनियर खिलाड़ियों को बताया कि अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में खेलने का क्या मतलब है जो इंग्लैंड का सामना करेगी। 2016 से यह इस स्तर पर भारत का लगातार चौथा फाइनल होगा। कोहली जब जूनियर स्तर पर भारतीय टीम के कप्तान थे तो उनकी टीम ने 2008 में कुआलालम्पुर में दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरे फाइनल में हराया था। तब से 14 साल बीत चुके हैं और कोहली सीनियर टीम के कप्तान बनने के बाद अब पूर्व कप्तान भी हो चुके हैं।

पता नहीं कि कोहली से अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से बात करने का अनुरोध बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया था या फिर एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने। लेकिन कोहली ने इस सत्र में सभी खिलाड़ियों को प्रेरित किया।

राजवर्धन हंगारगेकर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘‘विराट कोहली भईया आपके साथ बातचीत करना बहुत अच्छा था। जीवन और क्रिकेट के बारे में आपसे कुछ महत्वपूर्ण चीजें सीखीं जो हमें आने वाले दिनों में बेहतर होने में मदद करेंगी। ’’ कौशल ताम्बे ने लिखा, ‘‘ फाइनल से पहले ‘गोट’ (विराट कोहली) से कुछ महत्वपूर्ण टिप्स।’’ टीम के मुख्य कोच रिषिकेश कानिटकर भी इसमें मौजूद थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल