लाइव टीवी

कॉमनवेल्थ गेम्स में सफलता हासिल करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को विराट कोहली ने ऐसे दी बधाई

Updated Aug 09, 2022 | 18:00 IST

Virat Kohli congratulate Indian athletes for CWG 2022: बर्मिंघम में समाप्त हुए कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने उनकी प्रशंसा की व बधाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022
  • विराट कोहली ने भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी
  • कोहली ने ट्वीट करकेे भारतीय खिलाड़ी की प्रशंसा की

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज व पूर्व कप्तान विराट कोहली भी कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं। कोहली ने सभी पदक विजेताओं और गेम्स में हिस्सा लेने वाले तमाम भारतीय एथलीटों को बधाई दी है। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 22 स्वर्ण, 15 रजत और 23 कांस्य पदक जीते और वो पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

विराट कोहली ने ट्विटर पर कॉमनवेल्थ गेम्स के खिलाड़ियों की एक शानदार तस्वीर के साथ उनको बधाई देते हुए लिखा, "आपने हमारे देश का नाम रोशन किया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाले व सभी पदक विजेताओं को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।"

भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट गेम्स से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इस सीजन में शूटिंग को शामिल ना करने बावजूद यह गेम्स के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारत ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य हासिल करके टूर्नामेंट को समाप्त किया। 2010 में जब खेल घर पर आयोजित किए गए थे तब भारत के लिए कुल 101 पदक थे।

हॉकी टीम को रजत पदक से संतुष्टि करना पड़ा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से हार गए थे। भारतीय शटलर पूरे खेल में बेहतरीन थे क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। केवल मिक्स्ड डबल्स में ही पदक जीत नहीं पाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल