लाइव टीवी

शतकों की दौड़ में दूसरे पायदान पर पहुंचे विराट कोहली, अब केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे 

Updated Sep 08, 2022 | 21:55 IST

Most Century in International Cricket: विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में रिकी पॉन्टिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली 61 गेंद में 122 रन की नाबाद पारी
  • टी20 में पहला और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 71वां शतक जड़कर की पॉन्टिंग की बराबरी
  • सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के मामले में अब केवल सचिन तेंदुलकर से हैं पीछे

दुबई: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तकरीबन तीन साल से चले आ रहे शतकों के सूखे को गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खत्म कर दिया। विराट ने एशिया कप में फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए थे लेकिन अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में वो अफगानिस्तान के खिलाफ नजर आए। विराट ने 53 गेंद में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी20 शतक पूरा किया। 

रिकी पॉन्टिंग की बराबरी पर पहुंचे
विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 71वां शतक है। इस बार सबसे छोटे फॉर्मेट में सैकड़ा पूरा करते ही विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में रिकी पॉन्टिंग के साथ साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए। दोनों के नाम 71-71 अंतरराष्ट्रीय शतक हो गए हैं। 

अब केवल सचिन से पीछे 
विराट कोहली ने अबतक वनडे क्रिकेट में 43, टेस्ट क्रिकेट में 27 और अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक शतक सहित कुल 71 जड़े हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब विराट अब शतकों के मामले में केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं जिनके नाम 100 शतक (टेस्ट में 51 और वनडे में 49) दर्ज हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में जड़ा था 70वां शतक
विराट ने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में शतक जड़ा था। वो उनका 70वां अंतरराष्ट्रीय शतक था। विराट कोहली और प्रशंसकों को उनके शतक के लिए 1021 दिन लंबा इंतजार करना पड़ा है। 83 पारी के बाद विराट सैकड़ा जड़ने में सफल हुए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल