लाइव टीवी

विराट कोहली के गुस्‍से का नहीं रहा ठिकाना, थर्ड अंपायर की गलती का भारत ने भुगता खामियाजा

Updated Dec 08, 2020 | 16:05 IST

Virat Kohli: टी नटराजन की गेंद पर मैथ्‍यू वेड एलबीडब्‍ल्‍यू आउट थे। अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया था। मेहमान टीम ने रिव्‍यु मांगा, लेकिन थर्ड अंपायर ने माना कि काफी देर से इसकी मांग की गई थी।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में हुआ विवाद
  • मैथ्‍यू वेड के विकेट को लेकर थर्ड अंपायर ने भारत को रिव्‍यु नहीं लेने दिया
  • विराट कोहली गुस्‍से से भर गए और अंपायर से बीच मैदान विवाद किया

सिडनी: टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में रिव्‍यु लेने नहीं दिया। थर्ड अंपायर ने बताया कि भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने डीआरएस का इशारा करने में काफी देर लगाई। टी नटराजन की गेंद पर मैथ्‍यू वेड एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुए थे, लेकिन वह क्रीज पर जमे रहने में कामयाब रहे क्‍योंकि कोहली और उनकी टीम ने डीआरएस की अपील करने में काफी देरी कर दी।

यह घटना ऑस्‍ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर की चौथी गेंद की है। नटराजन की लेंथ डिलीवरी वेड के पैड्स पर जाकर लगी क्‍योंकि वह फ्लिक करने से चूक गए। जहां स्‍क्रीन पर 15 सेकंड का टाइमर नहीं दिखाया गया, तो कप्‍तान कोहली ने केएल राहुल से विचार-विमर्श के बाद डआरएस लिया। भारतीय अीम ने जहां रिव्‍यु की मांग की, तो बड़ी स्‍क्रीन पर आए रीप्‍ले में दिख चुका था कि वेड आउट हैं और गेंद स्‍टंप्‍स पर लग रही है। इसलिए थर्ड अंपायर ने भारत की अपील को खारिज किया। बाद में पता चला कि बड़ी स्‍क्रीन पर दिख गया था कि वेड आउट हैं और इसलिए भी टीम इंडिया की अपील नहीं मानी गई।

थर्ड अंपायर की गलती का वेड को मिला भरपूर फायदा

अंपायर से बातचीत के दौरान भारतीय कप्‍तान विराट कोहली गुस्‍से से भरे हुए नजर आए। उन्‍होंने तीसरे अंपायर के कॉल को मैदानी अंपायर से पूरा समझना चाहा। हालांकि, थर्ड अंपायर की गलती का फायदा मैथ्‍यू वेड को मिला, जिन्‍होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर बनाया। थर्ड अंपायर के फैसले पर फैंस और कई विशेषज्ञों ने आपत्ति जताई और इस घटना के दो दृश्‍य दिखाए।

बता दें कि मैथ्‍यू वेड ने 53 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 80 रन बनाए, जो उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी है। वेड और ग्‍लेन मैक्‍सवेल (54) ने तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उम्‍दा पारियां खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया को 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बनाए हैं। भारत की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर सर्वाधिक दो विकेट चटका सके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल