लाइव टीवी

विराट कोहली ने आरोन फिंच को वनडे से संन्‍यास लेने पर दिया दिल छू लेने वाला संदेश, फैंस का दिल जीता

Updated Sep 10, 2022 | 14:59 IST

Virat Kohli message to Aaron Finch: ऑस्‍ट्रेलिया के सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने एक शानदार संदेश के जरिये फिंच को भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दी।

Loading ...
आरोन फिंच और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • आरोन फिंच ने शनिवार को वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की
  • कोहली ने एक शानदार संदेश के जरिये फिंच को शुभकामनाएं दी
  • कोहली और फिंच आरसीबी में एकसाथ खेल चुके हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने आरोन फिंच के लिए भावुक संदेश भेजा। ऑस्‍ट्रेलिया के सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच ने शनिवार को वनडे क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने घोषणा की है कि आरोन फिंच अपना आखिरी वनडे न्‍यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेलेंगे।

वह टी20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया की कप्‍तानी करना जारी रखेंगे। फिंच ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर विदाई लेख लिखा और साथ ही कहा कि वो भाग्‍यशाली हैं कि दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़‍ियों के साथ व खिलाफ खेले। फिंच ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करने का सपना उन्‍होंने बचपन में देखा था और फैंस का भी शुक्रियाअदा किया।

फिंच ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, 'यह शानदार यात्रा रही। सर्वकालिक महान खिलाड़‍ियों के साथ खेलना या उनके खिलाफ उतरना सम्‍मान की बात रही। ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व करना मेरे बचपन का सपना था और मैंने इसकी उम्‍मीद नहीं की थी कि इतने मौके मिलेंगे। इतने प्‍यारे शब्‍दों, संदेशों और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।' आरोन फिंच को कई बधाई संदेश मिले, लेकिन विराट कोहली का संदेश सबसे अलग रहा।

कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आरोन फिंच के साथ खेल चुके हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान को शुभकामनाएं दी और कहा कि उनके साथ व खिलाफ खेलना शानदार रहा। स्‍टार बल्‍लेबाज ने साथ ही फिंच से कहा कि अपनी जिंदगी के अगले चरण का आनंद उठाएं। कोहली ने कमेंट किया, 'शाबाश फिंची। इतने सालों में आपके खिलाफ खेलना और आरसीबी में साथ खेलना शानदार रहा। अपनी जिंदगी के अगले चरण का पूरा आनंद उठाएं।' 

आरोन फिंच ने जहां अब तक 145 वनडे में 5401 रन बनाए, वहीं उन्‍होंने 5 टेस्‍ट में दो अर्धशतकों की मदद से 278 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 92 मैच खेले, जिसमें दो शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 2855 रन बनाए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल