लाइव टीवी

विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा, बताया कि उनसे कप्तानी छीनने से पहले क्या हुआ था

Updated Dec 15, 2021 | 14:10 IST

Virat Kohli Press Conference Today: विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले प्रेस से मुखातिब होते वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने की कहानी साझा की है। जानिए विराट ने इस बारे में क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्रेस को संबोधित करते विराट कोहली( फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • विराट ने कहा कप्तानी से हटाने से पहले किसी ने नहीं किया मुझसे संपर्क
  • टेस्ट टीम के चयन की चर्चा के बाद दी गई वनडे कप्तानी से हटाने की जानकारी
  • मैंने टी20 कप्तानी छोड़ते वक्त कहा था कि आगे भी संभालना चाहता हूं वनडे टीम की कमान

Virat Kohli Press Conference Today: टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने वनडे टीम की कमान उनके हाथ छीने जाने के विवाद पर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रवाना होने से पहले चुप्पी तोड़ी है। हर कोई इस पर विराट कोहली का पक्ष जानना चाहता था। क्योंकि बीसीसीआई के अधिकारी दावा कर रहे थे कि विराट को 48 घंटे पहले कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने ये बात नहीं मानी।

बीसीसीआई अधिकारियों के दावों को बताया झूठा
ऐसे में विराट कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सहित बोर्ड के अन्य अधिकारियों के दावों को झूठा बताते हुए कहा कि उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाने से पहले किसी ने कोई संपर्क नहीं किया गया था। टेस्ट टीम के चयन के लिए कॉल के बाद अचानक उन्हें बताया गया कि वो टीम के कप्तान नहीं होंगे। 

VIRAT vs ROHIT: कोहली-रोहित विवाद पर अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- 'खेल से बड़ा कोई नहीं', BCCI से कर डाली ये गुजारिश​

एक घंटे पहले किया गया था संपर्क 
विराट ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, मुझसे टेस्ट टीम की घोषणा से एक डेढ़ घंटे पहले संपर्क किया गया था। मुख्य चयनकर्ता ने इस बारे में मुझसे चर्चा की और कॉल खत्म होने से पहले मुझे बताया गया कि वो अब वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे मुझे इसमें कोई परेशानी नहीं थी। लेकिन इस निर्णय से पहले मुझसे किसी तरह की कोई चर्चा नहीं की गई थी। 

वनडे सीरीज में ना खेलने वाले विवाद पर आखिरकार विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी, कर दिया ये एलान

मैं आगे भी करना चाहता था कप्तानी
विराट ने  कहा, मैंने बीसीसीआई को बता दिया था कि मैं टेस्ट और वनडे टीम की कप्तानी रहूंगा। लेकिन अगर बीसीसीआई चाहता है कि मैं वनडे टीम की कप्तानी नहीं करूं तो इसमें मुझे कोई आपत्ति नहीं है। जब मैंने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी तब मैंने बीसीसीआई को साफ-साफ बता दिया था कि मैं क्या करना चाहता हूं। 

विराट ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बारे में आगे कहा, निश्चित तौर पर मेरी कप्तानी में हमने कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता। मैं उनके इस निर्णय लेने के आधार को समझता हूं। विराट ने आगे कहा, टी20 कप्तानी छोड़ने के निर्णय पर बोर्ड के किसी भी व्यक्ति ने मुझसे इस निर्णय पर दोबारा विचार करने को नहीं कहा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल