लाइव टीवी

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड को लेकर कह दी बड़ी बात..क्या अपने गेंदबाजों को मारा ताना?

Updated Jun 24, 2021 | 21:17 IST

India vs New Zealand WTC Final 2021, Virat Kohli praises kiwi bowlers: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में मिली हार के बाद कीवी टीम को लेकर बड़ी बात कह डाली।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Virat Kohli after loss against New Zealand in WTC Final
मुख्य बातें
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया की शर्मनाक हार
  • हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी ताकत को बयां किया
  • क्या कप्तान कोहली कीवी टीम की ताकत बताने के साथ भारतीय गेंदबाजों को ताना मार रहे हैं?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा है कि कीवी टीम बहुत बेहतर है क्योंकि उसके पास फिट गेंदबाज हैं जो लंबे समय तक लय में रहते हैं। विराट ने अपने इस बयान में जो कुछ कहा, वो सिर्फ कीवी खिलाड़ियों की तारीफ नहीं लगती, बल्कि भारतीय गेंदबाजों को लेकर ताना जैसा भी नजर आता है।

गौरतलब है कि टीम इंडिया पिछली छह पारियों में न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण के सामने नहीं टिक पाई है और 200 के स्कोर तक सिमट गई है। भारत ने छठे दिन दूसरी पारी में 170 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे कीवी टीम ने दो विकेट पर 140 रन बनाकर हासिल किया।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "न्यूजीलैंड की टीम काफी प्रभावशाली है। हमने पिछले कई वर्षो में उन्हें देखा है। उनकी टीम बेहतर है और सही मायने में क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं।" उन्होंने बताया कि फिटनेस और लय के कारण न्यूजीलैंड के गेंदबाज एक ही विभाग में लंबे समय तक गेंदबाजी कर सके।

कोहली ने कहा, "अगर आप उनके गेंदबाज को दबाव में नहीं लाएंगे तो वह इतने फिट और लय में रहते हैं कि लंबे समय तक पूरे दिन एक ही जगह गेंदबाजी करेंगे और आपको परेशानी में डालेंगे।"

इस 32 वर्षीय भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन की सराहना की जिन्होंने दोनों पारियों में कोहली को आउट किया था। कोहली ने कहा, "जेमिसन अच्छे गेंदबाज हैं और मैंने अपने करियर में उनके जैसे कई गेंदबाजों का सामना किया है। उनकी लंबाई मेरे ख्याल से उन्हें फायदा पहुंचाती है। उनका लय में रहना बल्लेबाजों के लिए कठिन होता है।" आईपीएल में जेमीसन कप्तान विराट कोहली की ही टीम (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) का हिस्सा हैं। 

विराट ने कहा, "मेरा मानना है कि हम लोग जेमिसन को दबाव में नहीं ला पाए। हमने उन्हें एक ही जगह पर गेंदबाजी की इजाजत दी। वह उस विभाग में गेंदबाजी नहीं कर रहे थे जहां हम उनके खिलाफ रन निकाल सकते थे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल