लाइव टीवी

Virat Kohli ने खोला राज, दोहरा शतक जड़ने के बाद खाया था चिकन बर्गर, फ्राइज और चॉकलेट शेक

Updated Dec 03, 2019 | 16:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीन साल पहले का एक राज खोला है। कोहली ने खुलासा किया है कि 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद उन्होंने खुद को पार्टी दी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने यह फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है जो अब भी जारी है। यह तो सबको मालूम है कि कोहली खाने के बेहद शौकीन रहे हैं। कोहली 'राजमा-चवाल, बटर चिकन और नान' जैसे 'पंजाबी घरेलू भोजन' खाकर बड़े हुए हैं।

हालांकि, कोहली ने फिटनेस के लिए अपने शौक पर काफी काबू किया है। वह अपनी फिटनेस को बनाए रखने के लिए वर्कआउट के साथ-साथ खानपान पर भी बहुत ध्यान देते हैं। उन्होंने नॉन वेज छोड़ दिया है और वीगन डाइट फॉलो करने लगे हैं। उन्होंने बेहतर सेहत के लिए वीगन डाइट अपनाई है। वीगन डाइट में सिर्फ उन खाद्य पदार्थों को शामिल किया जाता हैं, जो पूरी तरह से नैचुरल हो, जो उत्पाद जानवरों से जुड़े हुए न हों। 

वीगन डाइट फॉलो कर रहे कोहली ने हाल ही में तीन साल पहले का एक दिलचस्प वाकया बताया है जिसपर शायद उनके फैंस यकीन न करें। बतौर बल्लेबाज और कप्तान कोहली ने 2016-17 में घर में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इसी दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गई टेस्ट सीरीज की एक वाकया का जिक्र किया है। 

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में चौथे टेस्ट मैच में 235 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने यह पारी गर्म और ह्यूमिड कंडीशन में खेली थी जिसकी वजह से उनका शरीर को थककर चूर हो गया था। इस पारी के बाद कोहली को काफी भूख लगी थी और उन्होंने खुद को ही पार्टी दे दी थी। उन्होंने फ्राइज, चॉकलेट शेक के साथ चिकन बर्गर खाया था।

कोहली ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा, 'जब मैं 235 रन बनाकर आउट हो गया तो मैं चला गया था। क्योंकि मैं खेल के दौरान भारी खाना पसंद नहीं करता था, इसलिए मैंने केले और पानी के साथ थोड़े से दाल चावल खाए थे। उस वक्त बासु सर (शंकर बासु) ने मुझसे कहा था 'आज रात, तुम कुछ भी खा सकते हो। इसके बाद मैंने चिकन बर्गर का ऑर्डर दिया, मैंने टॉप बन लिया- मैं अपने आप को रोक नहीं सका- मैंने कहा, तब मेरे पास फ्राइज की एक बड़ी प्लेट और चॉकलेट शेक भी था, क्योंकि मैं जानता था, मेरे शरीर को इसकी जरूरत है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल