लाइव टीवी

24 घंटे में विराट कोहली ने अपना फैसला बदला, टी20 से ठीक पहले फेंक दी बड़ी फिरकी

Updated Mar 12, 2021 | 19:01 IST

Virat Kohli, India playing XI, India vs England 1st T20I: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी20 मैच से ठीक पहले कप्तान विराट कोहली ने अपने बयान से पीछे हटते हुए टीम में एक बड़ा बदलाव कर डाला है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
India vs England 1st T20, Virat Kohli and Eoin Morgan (video grab- BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टी20, अहमदाबाद
  • विराट कोहली ने टीम संयोजन को लेकर किया बड़ा फैसला
  • रोहित शर्मा को आराम दिया, ओपनिंग जोड़ी को लेकर सुनाया फैसला

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में आज पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जब टॉस के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के बारे में जानकारी दी तो उन्होंने एक ऐसा खुलासा किया जिसने सबको हैरान करके रख दिया। विराट कोहली ने 24 घंटे पहले जो बयान दिया था, उनका नया फैसला इससे अलग है।

विराट कोहली ने टॉस के बाद ऐलान किया कि इस मैच में दिग्गज भारतीय ओपनर रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। उनको आराम दिया जाएगा। जबकि केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करती नजर आएगी। ये बेहद चौंकाने वाला ऐलान था क्योंकि एक तो रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर ना कोई खबर आई थी और पिछले दिन विराट कोहली ने जो बयान दिया था वो इस फैसले से अलग था।

गौरतलब है कि गुरुवार को जब विराट कोहली मीडिया से मुखातिब हुए तो उनसे ये पूछा गया था कि आखिर सलामी जोड़ी में कौन देगा रोहित शर्मा का साथ। इसके जवाब में उन्होंने साफ शब्दों में कहा था कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे।

हालांकि विराट के उस बयान में भी एक ट्विस्ट था। उन्होंने ये जरूर कहा था कि 'अगर' रोहित खेलते हैं तो..ये ओपनिंग जोड़ी होगी। यानी पहले से रोहित को रेस्ट देने की कुछ ना कुछ बात जरूर चल रही होगी। इसके अलावा विराट ने अपने बयान में ये भी कहा था कि शुरुआती-11 में रोहित और राहुल ही होंगे।

विराट कोहली ने अपने उस बयान कहा था कि, ‘‘रोहित (शर्मा) खेलते हैं तो केएल राहुल और रोहित पारी की शुरूआत करेंगे। अगर रोहित आराम लेता है या राहुल को चोट वगैरह लग जाती है तो शिखर तीसरा सलामी बल्लेबाज होगा। लेकिन शुरूआती एकादश में रोहित और राहुल होंगे।’’

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल