लाइव टीवी

Virat Kohli, IND vs SA: चल पड़ा विराट कोहली का बल्ला, आखिरकार 5 पारियों के बाद उगले रन

Updated Jan 11, 2022 | 20:34 IST

Virat Kohli against South Africa in third test: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 5 पारियों के इंतजार के बाद आखिरकार फिर अच्छी पारी को अंजाम दिया। केपटाउन टेस्ट में उनके बल्ले से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रन उगले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी
मुख्य बातें
  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा टेस्ट मैच
  • केपटाउन में भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बल्ले ने उगले रन
  • कोहली ने पांच पारियों में बाद जड़ा अर्धशतक

India vs South Africa 3rd Test, Virat Kohli innings: आखिरकार भारतीय टेस्ट कप्तान और दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से रन बरसते नजर आए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक तरफ जहां टीम इंडिया के बाकी बल्लेबाज पहली पारी मे लड़खड़ाते नजर आए, वहीं दूसर तरफ विराट कोहली ने अच्छी अर्धशतकीय पारी खेली और एक छोर पर संघर्ष किया। हालांकि वो अपने शतक से फिर चूक गए। कोहली दूसरे टेस्ट से पीठ में दर्द के कारण बाहर रहे थे। ये विराट कोहली का 99वां टेस्ट मैच है।

केपटाउन के न्यूलैंड्स में मंगलवार को तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने चाय तक 54 ओवरों में 4 विकेट खोकर 141 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली (40) और ऋषभ पंत (12) रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इसके बाद विराट कोहली चाय के बाद उतरे और आते ही अपना 28वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी वो थमे नहीं और तेजी से अपना स्कोर आगे बढ़ाने लगे, लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज उनका साथ देता नहीं दिखा। उन्होंने 200 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेल ली थी लेकिन रबाडा ने उनको नौवें विकेट के रूप में कैच आउट कराया और फिर वो शतक से दूर रह गए।

तीसरे टेस्ट मैच का ताजा स्कोर और पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

विराट कोहली काफी समय से पिच पर संघर्ष करते नजर आ रहे थे, उनके बल्ले से बड़ी पारियां नहीं निकल रही हैं, फिर चाहे वो कोई भी प्रारूप हो। मौजूदा खिलाड़ियों में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले इस बल्लेबाज ने मंगलवार को 159 गेंदों में जो अर्धशतक जड़ा वो पांच पारियों के इंतजार के बाद आया है।

भारतीय टेस्ट कप्तान ने इससे पहले आखिरी बार सितंबर 2021 में ओवल के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था। उस पारी में उन्होंने 50 रन बनाए थे। विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर लगातार सवाल उठते रहे हैंं और अब वो बल्ले से इसका जवाब देने के लिए उत्सुक दिख रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल