लाइव टीवी

दिलखुश तस्वीर और प्यारा सा मैसेज: विराट कोहली ने खास अंदाज में आर अश्विन को विश किया बर्थडे

Updated Sep 17, 2022 | 14:57 IST

Virat Kohli wishes R Ashwin on his birthday: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जन्मदिन की खास अंदाज में बधाई दी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
आर अश्विन और विराट कोहली।
मुख्य बातें
  • आज स्पिनर आर अश्विन का जन्मदिन है
  • अश्विन का जन्म चेन्नई शहर में हुआ था
  • वह 255 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शनिवार को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। अश्विन का जन्म 17 सितंबर, 1986 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था। स्टार स्पिनर को बर्थडे पर फैंस और साथी क्रिकेटर्स की ओर से जमकर बधाई मिल रही हैं। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अश्विन को बर्थडे पर शुभकामनाएं दी हैं।

कोहली ने अश्विन को ऐसे विश किया बर्थडे 

कोहली ने अश्विन को खास अंदाज में बर्थडे विश किया है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अश्विन के साथ एक दिलखुश तस्वीर शेयर करते हुए प्यारा सा मैसेज लिखा। कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी के कैप्शन में लिखा, "ऐश, जन्मदिन मुबारक हो। आपको ढेरों खुशियां मिलें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं। आपका दिन शानदार रहे।"

बीसीसीआई ने कुछ इस तरह दी बधाई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अश्विन को बधाई देते हुए उनकी उपलब्धियां गिनाईं। बीसीसीआई ने अश्विन को अपने सन्देश में लिखा, "255 अंतर्राष्ट्रीय मैच, 659 अंतर्राष्ट्रीय विकेट और 3799 अंतर्राष्ट्रीय रन , टेस्ट में टीम इंडिया के लिए दूसरे सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज, 2011 आईसीसी विश्व कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता अश्विन को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई।"

यह भी पढ़ें: ''बल्लेबाज के चूकने पर LBW दीजिए'', क्रिकेट में इस नियम से खुश नहीं आर अश्विन, कर डाली एक जबरदस्त मांग

गौरतलब है कि अश्विन ने साल 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया थे और उन्होंने अब तक कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वह सबसे तेज 300 टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने  6 साल और 18 दिनों में यह कमाल किया। अश्विन (442 विकेट) टेस्ट में अनिल कुंबले (619) के बाद भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं। अश्विन को अक्टूबर-नवम्बर में ऑस्ट्रेलिया में होने विश्व कप के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल