लाइव टीवी

Asia XI vs World XI: विराट कोहली और शिखर धवन सहित ये चार भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे मैच: रिपोर्ट

Updated Feb 21, 2020 | 20:20 IST

Asia XI vs World XI, Bangladesh: बांग्‍लादेश के ढाका में शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम पर 18 और 21 मार्च को एशिया एकादश व विश्‍व एकादश के बीच दो मुकाबले खेले जाएंगे।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच खेले जाएंगे दो टी20 इंटरनेशनल मैच
  • बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कोहली, धवन, कुलदीप और शमी के नाम भेजे
  • भारत 18 मार्च को अपना आखिरी वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा

ढाका: बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने फाउंडर शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं वर्षगांठ मनाने के लिए तैयार है। इसका जश्‍न मनाने के लिए वह एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच दो मैचों की मेजबानी करेगा। यह मुकाबले 18 और 21 मार्च को ढाका के शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में खेले जाएंगे। एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच मुकाबलों को लेकर आए दिन कुछ न कुछ हलचल जानने को मिल रही है।  अब तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि एशिया एकादश के लिए भारतीय टीम की तरफ से कौन से खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे।

अब रिपोर्ट्स आईं हैं कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने चार नामों पर मुहर लगाई है, जो इन मुकाबलों में हिस्‍सा लेंगे। सौरव गांगुली ने जो चार नाम बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड को भेजे हैं, वह इस प्रकार हैं- विराट कोहली, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्‍मद शमी। सूत्रों के मुताबिक गांगुली ने बीसीबी को ये 4 नाम इनकी उपलब्‍धता को जानने के बाद भेजे हैं।

एक सूत्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, 'गांगुली ने बीसीबी को चार नाम उनकी उपलब्‍धता जानने के बाद भेजे हैं। कोहली, धवन, कुलदीप और शमी एशिया एकादश में हमारा प्रतिनिधित्‍व करेंगे। हमने कुछ समय पहले ही बांग्‍लादेश बोर्ड को नाम भेज दिए हैं क्‍योंकि उन्‍हें अपना एशियाई स्‍क्‍वाड तैयार करने के लिए जरुरत थी।' 

हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि कैसे ये चार खिलाड़ी इसमें हिस्‍सा ले सकते हैं क्‍योंकि एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच पहला मुकाबला उस दिन है जब भारतीय टीम अपना आखिरी वनडे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी। मगर ऐसी संभावना जरूर है कि ये खिलाड़ी 21 मार्च को होने वाले दूसरे मैच के लिए एशिया एकादश की जर्सी पहनेंगे।

पाक खिलाड़ी नहीं लेंगे हिस्‍सा

इससे पहले इस बात पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं कि पाकिस्‍तानी खिलाड़ी एशिया एकादश का हिस्‍सा होंगे या नहीं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस समय क्रिकेट संबंध अच्‍छे नहीं है। हालांकि, बीसीसीआई संयुक्‍त सचिव जयेश जॉर्ज ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को इस मैच के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया है।

उधर, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि पाकिस्‍तानी खिलाड़ी उस समय पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) में व्‍यस्‍त होंगे, जिसके चलते वह एशिया एकादश का हिस्‍सा नहीं होंगे। पीसीबी के प्रवक्‍ता ने कहा, 'एशिया एकादश और विश्‍व एकादश के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज 16 से 20 मार्च के बीच होना है जबकि पीएसएल 2020 का अंत 22 मार्च को होगा। दोनों ही सीरीज की तारीख में तब्‍दीली नहीं हो सकती, इसलिए बीसीबी के प्रति खेद जताते हैं कि वह इसे समझेंगे। यह दुर्भाग्‍यवश है कि पाकिस्‍तान क्रिकेट फैंस और उसके फॉलोअर्स को गलत जानकारी देकर भटकाया जा रहा है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल