लाइव टीवी

IND vs NZ: विराट कोहली ने न्यूजीलैंड में अपने इस बयान से जीत लिया सबका दिल

Updated Feb 19, 2020 | 21:24 IST

Indian cricket team at Indian consulate: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग पहुंचकर जो भाषण दिया उसने वहां मौजूद सभी का दिल जीत लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Virat Kohli at Wellington (BCCI)

Virat Kohli, ICC Rankings: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने एक ऐसा बयान दिया जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और खिलाड़ियों के बीच दोस्ती और मजबूत होगी। विराट कोहली ने ये बयान आईसीसी टेस्ट रैंकिंग से जोड़कर दिया है। गौरतलब है कि विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की अच्छी दोस्ती है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि अगर उनकी टीम को आईसीसी का नंबर एक स्थान किसी टीम के साथ साझा करना पड़ा तो वो न्यूजीलैंड ही होगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘हमने अभी दो देशों के बीच परस्पर प्रेरणा और सम्मान को लेकर कुछ शब्द सुने और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं। मेरा मानना है कि यदि हमें किसी टीम के साथ अपना नंबर एक स्थान साझा करना पड़ा तो वह न्यूजीलैंड होगी।’ कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय उच्चायोग के दौरे पर यह बात कही। बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्वीट किया है।

ये विशेष शाम होती है

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमारे सभी दौरों में भारतीय उच्चायोग आना विशेष शाम होती है क्योंकि हमें न सिर्फ कई भारतीयों के साथ बल्कि उस देश के लोगों से भी मिलने का मौका मिलता है जिसका हम दौरा कर रहे होते हैं।’ कोहली और विलियमसन इस महीने के शुरू में पांचवें टी20 मैच में नहीं खेले थे और इस दौरान सीमा रेखा के पार आपस में बात करते हुए उनका वीडियो काफी चलन में रहा था।

'मैं केन के साथ जिंदगी पर बात करता हूं'

कोहली ने कहा, ‘हम अब उस स्तर पर पहुंच चुके हैं जहां प्रत्येक टीम हमें हराना चाहती है और न्यूजीलैंड भी अलग नहीं है। लेकिन अंतर यह होगा कि इसमें कोई द्वेष नहीं होगा। यही वजह है कि मैं केन के साथ सीमा रेखा के पार बैठकर मैच के बीच में क्रिकेट पर नहीं बल्कि जिंदगी पर बात करता हूं।’

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी को दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुरू होगा। इससे पहले भारत ने टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से रौंदा था जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने बदला लेते हुए भारतीय टीम को 3-0 से हरा दिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल