लाइव टीवी

विराट कोहली ने एशिया कप की तैयारियां की शुरू, इंस्‍टाग्राम के जरिये फैंस को दी जानकारी

Updated Aug 12, 2022 | 17:31 IST

Virat Kohli practice for Asia Cup 2022: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने आगामी एशिया कप की तैयारियां शुरू कर दी हैं। विराट कोहली ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट की स्‍टोरी के जरिये फैंस को इसकी जानकारी दी।

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने एशिया कप की तैयारियां शुरू की
  • कोहली ने इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर वीडियो शेयर करके जानकारी दी
  • इस साल यूएई में टी20 प्रारूप के हिसाब से खेला जाएगा एशिया कप

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीसीसीआई ने इस सप्‍ताह एशिया कप के लिए 15 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की थी। विराट कोहली उन खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हैं, जिन्‍होंने राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की। एशिया कप का आयोजन 27 अगस्‍त से यूएई में होगा और भारत अपने अभियान की शुरूआत 28 अगस्‍त को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ करेगा।

विराट कोहली ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट की स्‍टोरी पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो विकेट के बीच दौड़ते हुए नजर आ रहे हैं। कोहली ने इसके साथ लिखा, 'अभ्‍यास सप्‍ताह में दौड़ते हुए।' बता दें कि विराट कोहली पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आगामी एशिया कप में कोहली की कोशिश अपनी खोई हुई लय हासिल करने की होगी।

विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं जमाया है। उन्‍होंने इस साल केवल चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 20.25 की औसत से 81 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक शामिल है। विराट कोहली को वेस्‍टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया था। बहरहाल, एशिया कप की बात करें तो इस साल टूर्नामेंट का 15वां संस्‍करण खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्‍सा लेंगी। गत चैंपियन भारत इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार खिताब जीता है। जहां पिछला एडिशन वनडे प्रारूप में खेला गया, इस बार टी20 प्रारूप के हिसाब से खेला जाएगा।

एशिया कप में हिस्‍सा लेने वाली छह टीमों को दो ग्रुपों में बाटा गया है। भारत, पाकिस्‍तान और ग्रुप ए की क्‍वालीफाइंग टीम एक ग्रुप में हैं। वहीं श्रीलंका, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान को ग्रुप बी में जगह मिली है। प्रत्‍येक टीम को ग्रुप चरण में दो-दो मुकाबले खेलने को मिलेंगे। ग्रुप में टॉप-2 पर रहने वाली टीमों को सुपर-4 राउंड में एंट्री मिलेगी। फिर सुपर 4 में से दो टॉप टीमों के बीच फाइनल खेला जाएगा।

भारत का एशिया कप स्‍क्‍वाड: रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्‍नोई, भुवनेश्‍वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल