लाइव टीवी

पहले वनडे में इन खिलाड़ियों की कातिलाना गेंदबाजी ने जीता कोहली का दिल, बताई टीम इंडिया की सबसे अच्छी जीत

Updated Mar 23, 2021 | 23:11 IST

Virat Kohli on India vs England 1st ODI: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में बड़ी जीत दर्ज की। जीत के बाद कोहली ने भारतीय गेंदबाजों की बेहद तारीफ की।

Loading ...
विराट कोहली

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बढ़त बना ली है। भारत ने मंगलवार को पहले वनडे में 66 रन से जीत  हासिल की। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 317 रन बनाए था। जवाब में इंग्लैंड की टीम 42.1 ओवर में 251 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छा आगाज किया। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (46) और जॉनी बेयरस्टो (94) ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। एक समय मैच इंग्लैंड की ओर झुकता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन डेब्यूटेंट तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार के साथ मिलकर मुकाबले का रुख मोड़ दिया। पहले वनडे में इन खिलाड़ियों की कातिलाना गेंदबाजी ने कप्तान विरा कोहली का दिल जीत लिया है।

'यह हमारी सबसे अच्छी जीत है'

विराट कोहली कोहली ने मैच के बाद कहा, 'हाल के दिनों में यह हमारी सबसे अच्छी जीत है। हमने वनडे में बहुत ज्यादा अच्छे मुकाबले नहीं जीते हैं। हमारे गेंदबाजों द्वारा वापसी कराना और इतने जल्द इंग्लैंड के नौ विकेट गिराना बेहद शानदार रहा। मैं इस वक्त काफी गर्व महसूस कर रहा हूं। प्रसिद्ध कृष्णा ने शुरू में रन दिए, लेकिन वह जल्द ही ट्रेक पर लौट आए और धमाल मचा दिया। क्रुणाल पांड्या ने भी अच्छा खेल दिखाया। वहीं, शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्नरर कुमार ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।' बता दें कि कृष्णा ने चार, शार्दुल ने तीन जबकि भुवी ने दो और क्रुणाल ने एक-एक विकेट चटकाया।

अपनी पारी पर क्या बोले कोहली

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने शानदार आर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 60 गेंदों में 6 चौकों के जरिए 56 रन बनाए। कोहली उस वक्त बल्लेबाजी के लिए जब शिखर धवन (98) खूंटा गाड़कर खड़े थे। उन्होंने धवन का बखूबी साथ दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 104 रन की अहम साझेदारी की। कोहली ने अपनी पारी को लेकर कहा कि धवन और हमारी रणनीति यह थी कि जिस वक्त हमारी 100 रन की साझेदारी पूरी हो जाएगा तो मैं विपक्षी गेंदबाजों पर हमले शुरू कर दूंगा। लेकिन कुछ विकेटों की वजह से हम थोड़ा पीछे खिस गए।  लाइट्स में गेंद सही से आ रही थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल