लाइव टीवी

VIDEO: इतना आसान कैच छोड़कर विराट कोहली ने किया बंटाधार, फैंस को आई 'लगान' की याद

Updated Dec 04, 2020 | 16:49 IST

Virat Kohli drop catch: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान व ओपनर आरोन फिंच का एक बेहद आसान कैच छोड़कर सबको दंग कर दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली ने छोड़ा आसान कैच (Twitter)
मुख्य बातें
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया पहला टी20 मैच
  • विराट कोहली ने आरोन फिंच का बेहद आसान कैच छोड़ा
  • सोशल मीडिया पर विराट को किया गया ट्रोल

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी पिछले कुछ सालों में शानदार फील्डिंग करके ध्यान आकर्षित करने में सफल रहे हैं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कुछ सीनियर खिलाड़ी लगातार खराब फील्डिंग करके प्रेरणा बनने के बजाय बंटाधार कर रहे हैं। इस कड़ी में इन दिनों सबसे ऊपर नाम है भारतीय कप्तान विराट कोहली का। विराट टीम के सबसे फिट और बेहतरीन फील्डरों में से एक हैं लेकिन पिछले कुछ समय से बार-बार आसान कैच छोड़ने को लेकर वो फैंस के निशाने पर आए हैं। शुक्रवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टी20 मैच में भी कुछ ऐसा ही हुआ।

मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाए थे जिसमें कप्तान कोहली का योगदान कुल 9 रन का था। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई टीम जवाब देने उतरी तो उनकी सलामी जोड़ी (फिंच और डार्सी शॉर्ट) ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी कर चुकी थी। तभी दीपक चाहर के सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर मनीष पांडे ने आरोन फिंच का आसान कैच छोड़ा जबकि अगली ही गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने डार्सी शॉर्ट का आसान कैच छोड़ दिया। विराट का कैच बेहद आसान था और इसके लिए उन्हें बहुत समय मिला था लेकिन जिस तरह उन्होंने कैच टपकाया वो शर्मनाक रहा।

ये है उस कैच का वीडियो

वहीं विराट ने जब डार्सी शॉर्ट का कैच छोड़ा था तब वो 18 रन बनाकर खेल रहे थे और उसके बाद वो 34 रन बनाकर आउट हुए। सिर्फ यही नहीं, कोहली ने 15वें ओवर में मनीष पांडे ने एक थ्रो को कवर करने के चक्कर में ऐसी चूक की, कि गेंद उनके पैरों के नीचे से निकलकर चौके के लिए चली गई।  

इसके बाद फैंस ने किया जमकर ट्रोल

हालांकि कुछ देर बाद अगले ही ओवर में हार्दिक पांड्या ने एक शानदार कैच लेकर आरोन फिंच को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया लेकिन डार्सी शॉर्ट टिके रहे और इसी के चलते भारतीय कप्तान विराट कोहली को कैच छोड़ने पर फैंस ने जबरदस्त ट्रोल कर दिया। ये हैं कुछ ट्वीट्स..

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के पिछले कुछ मुकाबलों में भी विराट ने ऐसे ही कुछ आसान कैच छोड़े हैं इसीलिए शायद फैंस और भड़क गए। भारतीय कप्तान एक शानदार फील्डर हैं और उम्मीद यही करते हैं कि आने वाले दिनों में वो इस कमजोरी को खत्म करने में सफल रहेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल