लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली 

Updated Oct 19, 2019 | 17:36 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

विराट कोहली को भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
Virat Kohli
मुख्य बातें
  • मार्च से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं विराट कोहली
  • 8 महीने से नहीं लिया है कोई ब्रेक, वर्कलोड मैनेजमेंट है टीम की प्राथमिकता
  • 24 अक्टूबर को होगा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया का चुनाव

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 नवंबर से दिल्ली में शुरू हो रही 3 मैचों की  अंतरराष्ट्रीय टी-20 सीरीज में नहीं खेलते दिखाई देंगें। टीम मैनेजमेंट ने पिछले 8 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे विराट को ब्रेक देने का फैसला किया है। विराट साल मार्च से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आयोजित घरेलू वनडे सीरीज के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उनकेलावा टीम के अन्य सीनियर खिलाड़ियों को वर्क लोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए ब्रेक दिया गया। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद आईपीएल में भाग लिया इसके बाद वो इंग्लैंड में आयोजित विश्व कप में खेले। 

विश्व कप के बाद माना जा रहा था विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज से दूरी बना लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विराट ने कैरेबियाई दौरे पर वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज में खेले और अब टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं।

ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में विराट को आराम देने का फैसला टीम मैनेजमेंट ने किया है। आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के सूत्र ने बात करते हुए कहा, वो टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्हें ब्रेक की जरूरत है। उसके बाद आईपीएल, वर्ल्डकप, वेस्टइंडीज दौरा और दक्षिण अफ्रीका के बाद श्रृंखला। खिलाड़ियों पर पड़ने वाले बोझ को कम करना हमारी प्राथमिकता है। खासकर वो खिलाड़ी जो तीनों फॉर्मेट में हैं उनके वर्कलोड पर का ध्यान रखना हमारी प्राथमिकता है। जिससे कि खिलाड़ी फ्रेस रह सकें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें।'

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के मैच 3 नवंबर को दिल्ली, 7 नवंबर को राजकोट और 10 नवंबर को नागपुर में खेले जाएंगे। इसके बाद 14 नवंबर से 2 मैच की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए 24 अक्टूबर को टीम का चयन किया जाएगा। ऐसे में रोहित की कप्तानी में एक बार फिर टीम इंडिया मैदान में उतरेगी। 

बांग्लादेश के भारत दौरे का कार्यक्रम 
टी-20 सीरीज 
3 नवंबर       दिल्ली  
7 नवंबर       राजकोट 
10 नवंबर     नागपुर

टेस्ट सीरीज 
पहला टेस्ट     14-18 नवंबर     इंदौर 
दूसरा टेस्ट     22-26 नवंबर     कोलकाता 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल