लाइव टीवी

आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए विराट ने फैन्स को दिया भावुक संदेश, कहा-विराम है, सफर का अंत नहीं 

Updated Sep 20, 2021 | 07:32 IST

Virat Kohli's Message for RCB fans after stepdown as Captain: विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए अपने फैन्स को दिया है ये भावुक संदेश। पढ़ें हिंदी में...

Loading ...
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है
  • उन्होंने कप्तानी छोड़ने की घोषणा करते हुए आरसीबी के फैन्स को इमोशनल मैसेज भी दिया
  • विराट ने कहा करियर के अंत तक रहूंगा आरसीबी का हिस्सा

Virat Kohli's Message for RCB fans: आईपीएल 2021 के आगाज के साथ ही विराट कोहली ने आरसीबी के फैन्स को एक बुरी खबर दी। विराट ने रविवार देर रात ऐलान किया कि मौजूदा सीजन बतौर कप्तान आरसीबी के लिए आखिरी होगा। वो आगे भी टीम के लिए खेलते रहेंगे लेकिन अब टीम की कमान दूसरे के हाथ में सौंपने का वक्त आ गया है।

विराट ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान एक वीडियो संदेश के जरिए किया। अपने संदेश में विराट ने अपने समर्थकों शुक्रिया अदा किया है। विराट ने फैन्स से निराश नहीं होने का संदेश देते हुए कहा है कि यह आरसीबी के साथ उनकी यात्रा में यह विराम है, सफर का अंत नहीं।  

विराट कोहली ने अपने वीडियो संदेश में कहा, आरसीबी के प्रशंसकों, बेंगलोर के शानदार दर्शकों के सामने में एक घोषणा करने जा रहा हूं। मैंने दूसरे चरण के आगाज से पहले आज मैंने आरसीबी के टीम के  खिलाड़ियों को आज शाम चर्चा के दौरान ये सूचना दी कि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण आरसीबी के कप्तान के रूप में मेरा आखिरी सीजन होगा। 

पिछले कुछ समय से दिमाग में थी हलचल
उन्होंने आगे कहा, मैंने इसके बारे में टीम मैनेजमेंट से आज शाम बात की। ये मेरे दिमाग में पिछले कुछ समय से ये सब चल रहा था। मैंने हाल ही में भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान अपने ऊपर पड़ रहे वर्कलोड को कम करने के लिए किया है।

चाहिए था थोड़ा स्पेस 
उन्होंने आगे कहा, पिछले कई सालों से मेरे कंधों पर बहुत भार था। मुझे जो जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं उनका मैं सही तरीके से निर्वहन कर सकूं उसे ध्यान में रखकर मैंने ये फैसला किया है। मुझे महसूस हुआ कि फिर से तरोताजा होने, लोगों के साथ घुलने मिलने और अब मैं किस तरह आगे बढ़ना चाहता हूं, इस बारे में पूरी तरह स्पष्ट राय बनाने के लिए मुझे थोड़े से स्पेस की जरूरत है।'

बदलाव के दौर से गुजर रही है आरसीबी 
विराट ने आगे कहा, मैं इस बात को भी अच्छी तरह समझता हूं कि आरसीबी की टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। अगले साल मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। मैंने मैनेजमेंट के सामने ये बात भी स्पष्ट कर दी है कि मैं आरसीबी के अलावा आईपीएल में किसी और टीम के लिए खेलने के बारे में भी नहीं सोच सकता। यह मेरा पहले दिन से टीम के साथ जुड़ने के बाद संकल्प था कि मैं हमेशा आरसीबी की खिलाड़ी रहूंगा। जब तक मैं क्रिकेट खेलूंगा आरसीबी से जुड़ा रहूंगा। मैं आरसीबी के लिए ही आईपीएल में अपना आखिरी मैच खेलूंगा।

आरसीबी के लिए खेलता रहूंगा 
विराट ने बतौर कप्तान आरसीबी के साथ अपने सफर के बारे में कहा, 9 साल की यह यात्रा हर्ष-निराशा एवं गम और खुशी से भरी रही है। मैं आप सभी का तहे दिल से इस दौरान मेरा समर्थन और मुझपर विश्वास जताने के लिए लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं आगे भी इस टीम के लिए अपने आखिरी आईपीएल मैच तक खेलता रहूंगा।    

यह विराम है, सफर का अंत नहीं 
आरसीबी के फैन्स का आभार जताते हुए विराट ने कहा,आप सभी प्रशंसकों ने मेरे लिए जो कुछ किया वो ताउम्र मेरे साथ रहेगा। आप सभी का शुक्रिया। यह यात्रा में छोटा सा विराम है, सफर का अंत नहीं। ये यात्रा उसी तरह जारी रहेगी जैसी कई सालों से चल रही है। धन्यवाद 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल