लाइव टीवी

'बिग बुल के जाने से एक युग का अंत हो गया', राकेश झुनझुनवाला के निधन पर वीरेंद्र सहवाग ने जताया दुख

Updated Aug 14, 2022 | 11:17 IST

Virender Sehwag on Rakesh Jhunjhunwala Death: पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मशहूर बिजनेस मैन राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Loading ...
वीरेंद्र सहवाग और राकेश झुनझुनवाला
मुख्य बातें
  • राकेश झुनझुनवाला को निधन हो गया
  • वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे
  • उन्हें शेयर बाजार का बिग बुल कहा जाता था

शेयर बाजार के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। दिग्गज निवेशक का 62 साल की उम्र में निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहे थे और रविवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। झुनझुनवाला ने हाल ही में अकासा एयरलाइन की शुरुआत की थी। उन्हें सार्वजनिक तौर पर आखिरी बार एयरलाइन के उद्घाटन समारोह में देखा गया था। 

वीरेंद्र सहवाग ने जताया दुख

भारत के वारेन बफेट कहे जाने वाले झुनझुनवाला की मौत पर कारोबारी जगत से लेकर खेल जगत के लोग भी गमजदा है। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनके निधन पर ट्वीट कर दुख जताया है। सहवाग ने लिखा, ' राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे। दलाल स्ट्रीट के बिग बुल के रूप में एक युग का अंत हो गया। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'

कुल नेटवर्थ 5.8 अरब डॉलर

फोर्ब्स के अनुसार, झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ 5.8 अरब डॉलर थी। झुनझुनवाला देश के 48वें सबसे अमीर व्यक्ति थे। चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) रहे झुनझुनवाला ने भारतीय शेयर बाजारों में निवेश की शुरुआत 1985 में 5,000 रुपये की पूंजी के साथ की थी। झुनझुनवाला ने 1986 में टाटा टी के 5,000 शेयर 43 रुपये के भाव पर खरीदे। तीन माह में यह शेयर 143 रुपये पर पहुंच गया। यह उनका पहला बड़ा मुनाफा था।

झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, टाइटन, रैलिस इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स शामिल हैं। उनका जून तिमाही के अंत तक उनका 47 कंपनियों में निवेश था। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में स्टार हेल्थ, टाइटन, रैलिस इंडिया, केनरा बैंक, इंडियन होटल्स कंपनी, एग्रो टेक फूड्स, नजारा टेक्नोलॉजीज और टाटा मोटर्स शामिल हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल