लाइव टीवी

'अगर भारत एक और मैच हारा...', वीरेंद्र सहवाग ने भारत-श्रीलंका मैच से पहले की बड़ी भविष्‍यवाणी

Updated Sep 06, 2022 | 13:43 IST

Virender Sehwag prediction about Asia Cup 2022 final: भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप 2022 के फाइनल को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है। सहवाग ने कहा कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा, वरना खिताब उनके हाथ से फिसल जाएगा।

Loading ...
वीरेंद्र सहवाग
मुख्य बातें
  • वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप 2022 को लेकर बड़ी भविष्‍यवाणी की है
  • सहवाग ने कहा कि भारत मौजूदा टूर्नामेंट में एक और हार बर्दाश्‍त नहीं कर सकता
  • भारत को एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्‍तान के हाथों 5 विकेट की शिकस्‍त मिली थी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में धमाकेदार शुरुआत करते हुए ग्रुप चरण के अपने दोनों मुकाबले जीते। मगर सुपर-4 राउंड के अपने पहले मैच में उसे चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के हाथों 5 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। अब टीम इंडिया पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। श्रीलंका के खिलाफ आज मुकाबला भारत के लिए करो या मरो की स्थिति का हो चुका है।

भारतीय टीम को अगर फाइनल में पहुंचना है तो उसे श्रीलंका और अफगानिस्‍तान दोनों को विशाल अंतर से मात देना होगी। श्रीलंका ने पिछले दो मुकाबलों में अचानक अपनी लय हासिल की और बड़े लक्ष्‍य का पीछा किया। भारतीय टीम को श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी क्रम को जल्‍दी ढहाना होगा। पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि भारत का श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला करो या मरो स्थिति का है, लेकिन इस साल पाकिस्‍तान एशिया कप खिताब का प्रबल दावेदार नजर आ रहा है।

क्रिकबज पर बातचीत करते हुए सहवाग ने कहा, 'अगर भारत एक और मुकाबला हारा तो टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा। पाकिस्‍तान के पास फायदा है क्‍योंकि वो अगर एक मैच हारा तो दूसरा जीतने का मौका होगा और उनका नेट रन रेट फाइनल में ले जाएगा। भारत अगर एक भी मैच हारा तो बाहर हो जाएगा। तो दबाव भारत पर है। पाकिस्‍तान लंबे समय के बाद फाइनल में खेलेगा और एशिया कप में उसने लंबे समय बाद भारत को मात दी। यह पाकिस्‍तान का साल हो सकता है।'

पाकिस्‍तान की टीम फाइनल में पहुंचने से केवल एक कदम दूर है और उसकी नजरें तीसरी बार एशिया कप खिताब जीतने पर लगी है। पाकिस्‍तान ने आखिरी बार 8 साल पहले यानी 2014 में एशिया कप फाइनल में प्रवेश किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल