लाइव टीवी

वीरेंद्र सहवाग ने संकेत सरगर को शुभकामना देने में कर दी बड़ी गलती, डिलीट किया पोस्‍ट- यहां देखें उनका ट्वीट

Updated Jul 30, 2022 | 20:13 IST

Virender Sehwag's mistake: वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारत के लिए पहला मेडल जीता। सरगर ने 55 किग्रा वर्ग में सिल्‍वर मेडल जीता। वीरेंद्र सहवाग ने संकेत को बधाई देने के बजाय हिमा दास को शुभकामनाएं दे दी। सहवाग ने पोस्‍ट डिलीट किया और बाद में सही ट्वीट किया।

Loading ...
वीरेंद्र सहवाग
मुख्य बातें
  • संकेत सरगर ने 55 किग्रा वर्ग में सिल्‍वर मेडल जीता
  • वीरेंद्र सहवाग ने संकेत के बजाय हिमा दास को शुभकामनाएं दी
  • वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट डिलीट किया और फिर नया पोस्‍ट किया

नई दिल्‍ली: वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने शनिवार को 55 किग्रा वर्ग में सिल्‍वर मेडल जीतकर कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में भारत के मेडल का खाता खोला। 21 साल के संकेत सरगर ने पोडियम पर जगह पाई जबकि वो चोट से जूझते हुए दिख रहे थे। बर्मिंघम कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में संकेत ने भारत के लिए पहला मेडल जीता। बड़ी बात यह है कि सरगर सिर्फ 1‍ किग्रा से ऐतिहासिक गोल्‍ड मेडल जीतने से चूक गए। वो चैंपियन बनते हुए नजर आ रहे थे, लेकिन मलेशिया के बिन कासदान ने क्‍लीन एंड जर्क लिफ्ट में 142 किग्रा वजन उठाकर दर्शकों को हैरान कर दिया।

संकेत सरगर ने 248 किग्रा कुल वजन उठाया जबकि कासदान ने 249 किग्रा कुल वजन उठाकर गोल्‍ड मेडल जीता। सरगर ने इससे पहले कॉमनवेल्‍थ चैंपियनशिप्‍स 2021 में भी मेडल जीता था। संकेत सरगर को सिल्‍वर मेडल जीतने पर देशभर से शुभकामनाएं मिली। हालांकि, भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से इस दौरान एक बड़ी चूक हो गई। उन्‍होंने संकेत सरगर की जगह हिमा दास को शुभकामना दे डाली। इंटरनेट यूजर्स ने सहवाग की बड़ी गलती पकड़ी और इसका स्‍क्रीनशॉट ले लिया। 

पूर्व भारतीय ओपनर को भी अपनी गलती का एहसास हो चुका था और उन्‍होंने बहुत जल्‍दी इस ट्वीट को डिलीट किया। सहवाग ने एक ट्विटर यूजर के वीडियो क्लिप पर अपना पोस्‍ट किया था, जिसने कैप्‍शन लिखा कि हिमा दास ने बर्मिंघम में 400 मीटर रेस में गोल्‍ड मेडल जीता। ध्‍यान दिला दें कि यह वायरल वीडियो 2018 आईएएएफ वर्ल्‍ड अंडर20 मीट का है, जो फिनलैंड में हुई थी।

बता दें कि एथलेटिक्‍स इवेंट्स की शुरूआत मौजूदा सीडब्‍ल्‍यूजी में अब तक नहीं हुई है। ट्रैक एंड फील्‍ड प्रतियोगिताएं अगले सप्‍ताह से एलेक्‍सेंडर स्‍टेडियम में शुरू होंगी। हिमा दास 4 अगस्‍त को 200 मीटर रेस में हिस्‍सा लेंगी। इस इवेंट का सेमीफाइनल और फाइनल क्रमश: 5 और 6 अगस्‍त को होगा।

बहरहाल, वीरेंद्र सहवाग ने अपनी गलती सुधारी और सरगर की उपलब्धि का बखान करते हुए नया ट्वीट किया। सहवाग ने ट्वीट किया, 'शाबाश संकेत सरगर कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में भारत के लिए पहला मेडल जीता। शानदार प्रयास। आपके सिल्‍वर पर गर्व है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल