लाइव टीवी

अंपायर रूडी कर्टजन के निधन पर सहवाग का भावुक ट्वीट- वो मुझे पिच पर डांट देते थे

Updated Aug 09, 2022 | 19:35 IST

Rudi Koertzen death, Virender Sehwag tweets: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दिवंगत अंपायर रूडी कर्टजन को श्रद्धांजलि देते हुए पिच पर हुए कुछ पुराने किस्से भी याद किए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वीरेंद्र सहवाग ने रूडी कर्टजन को श्रद्धांजलि दी
मुख्य बातें
  • नहीं रहे पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अंपायर रूडी कर्टजन
  • वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके दी कर्टजन को श्रद्धांजलि
  • सहवाग ने कर्टजन के साथ बिताए कुछ पुरानी यादों को ताजा किया

साउथ अफ्रीका के पूर्व जाने-माने क्रिकेट अंपायर रूडी कर्टजन (Rudi Koertzen) सहित तीन अन्य लोगों की मंगलवार को एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। 73 वर्षीय कर्टजन गोल्फ सप्ताहांत के बाद केप टाउन से पूर्वी केप में डिस्पैच के लिए घर वापस जा रहे थे, जब दुखद घटना हुई। उनके बेटे रूडी कर्टजन जूनियर ने कहा कि उनके पिता की मृत्यु से उन्हें झटका लगा है। कर्टजन के निधन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी उनको श्रद्धांजलि दी है और कुछ पुरानी यादें भी ताजा की।

वीरेंद्र सहवाग ने कई ऐसे मैच खेले जहां रूडी कर्टजन ने अंपायरिंग की। उन दिनों कर्टजन वीरू की बल्लेबाजी को काफी पसंद किया करते थे। सहवाग ने बताया कि जब वो खराब शॉट खेलते थे तो कर्टजन बीच मैदान ही उनको डांट देते थे जो कि आमतौर पर एक अंपायर नहीं करता है।

वीरू ने कर्टजन को श्रद्धांजलि देते हुए अपने ट्वीट मे लिखा, "रूडी कर्टजन। ओम शांति। आपके परिवार को सांत्वना। उनके साथ एक शानदार रिश्ता था। जब भी मैं खराब शॉट खेलता था वो मेरे को डांटते हुए कहते थे- ठीक से खेलो, मैं तुम्हारी बैटिंग देखना चाहता हूं। वो अपने बेटे के लिए एक समय किसी ब्रांड के पैड्स खरीदना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने मुझसे जानकारी ली थी। मैंने उनको वो तोहफे में दिया तो वो बहुत खुश हुए थे। एक जेंटलमैन और शानदार इंसान। तुमको मिस करूंगा रूडी। ओम शांति।"

कर्टजन जूनियर ने दक्षिण अफ्रीकी आउटलेट अल्गोआ एफएम न्यूज को बताया, "वह अपने कुछ दोस्तों के साथ एक गोल्फ टूर्नामेंट में गए थे और उनका सोमवार को वापस आने की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने गोल्फ का एक और राउंड खेलने का फैसला किया"

ये भी पढ़ेंः रूडी कर्टजन का कार दुर्घटना में हुआ निधन, कुछ और लोगों की भी मृत्यु

कर्टजन ने 331 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की, 2010 में वह एक रिकॉर्ड बनाकर रिटार्यड हो गए। पाकिस्तान के अलीम डार ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया। डार और वेस्टइंडीज के स्टीव बकनर के साथ, कर्टजन 100 से अधिक टेस्ट में अंपायरिंग करने वाले केवल तीन अंपायरों में से एक थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल