लाइव टीवी

ब्रेट ली ने बताया क्यों 'वेरी वेरी स्पेशल' बल्लेबाज थे वीवीएस लक्ष्मण 

Updated May 03, 2020 | 11:31 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व धाकड़ गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने बताया है कि क्यों 'वेरी वेरी स्पेशल' बल्लेबाज थे भारत के वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) क्यों उनसे पार नहीं पाते थे गेंदबाज।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
VVS laxman
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण का शानदार है रिकॉर्ड
  • कंगारुओं के खिलाफ करियर में 29 टेस्ट मैच खेले और 49.61 के औसत से बनाए 2434 रन
  • अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी(281) भी कंगारुओं के खिलाफ कोलकाता में खेली

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाजों का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा शानदार रहा है। सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) जैसे बल्लेबाजों ने तो कंगारू गेंदबाजों को उनके घर पर कई बार तारे दिखाए। सचिन को अपने जाल में फंसाने में कंगारू कई बार सफल रहे लेकिन हैदराबाद के स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएल लक्ष्मण अपने पूरे करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए अबूझ पहेली बने रहे। 

वीवीएस लक्ष्मण ने अपने करियर में बल्ले से जो धमाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया वो उस प्रदर्शन को किसी और टीम के खिलाफ नहीं दोहरा सके। वीवीएस ने उस दौर में कंगारूओं के खिलाफ रनों का अंबार लगाया जब टीम में ग्लैन मैक्ग्रा, जेसन गेलेस्पी, ब्रेट ली(Brett Lee), मिचेल जॉनसन, शेन वॉर्न और स्टुअर्ट मैक्गिल जैसे घातक गेंदबाज थे।  

उनकी तकनीक को समझना था मुश्किल 
ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम के दौरान वीवीएस लक्ष्मण की जमकर तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी तकनीक बहुत बेहतरीन थी और गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना काफी मुश्किल था। ली ने कहा, उनकी तकनीक को समझ पाना काफी मुश्किल था। उनका खेलने का अंदाज शानदार था। उनका फुटवर्क शानदार था। जब वह अपनी लय में आ जाते थे तो फिर फर्क नहीं पड़ता था कि उनके सामने कौन गेंदबाजी कर रहा है।'

शानदार रहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड 
लक्ष्मण का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमाल का रिकॉर्ड रहा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 49.61 के औसत से 2434 रन बनाए जिसमें छह शतक भी लगाए। अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 281 रन की पारी भी लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ कोलकाता में खेली थी और स्टीव वॉ की टीम के विजय रथ को फॉलोऑन खेलने के बावजूद रोकने में अहम भूमिका निभाई थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल