लाइव टीवी

ब्रायन लारा या सचिन तेंदुलकर नहीं, वसीम अकरम ने बताया किसको गेंदबाजी करना था सबसे मुश्किल

Updated Dec 03, 2019 | 18:04 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Wasim Akram reveals his toughest opponent batsman: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया है कि उन्हें अपने करियर के दौरान किस बल्लेबाज के खिलाफ सबसे ज्यादा मुश्किल हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Wasim Akram with wife Shaniera
मुख्य बातें
  • वसीम अकरम ने बताया किस खिलाड़ी को गेंदबाजी करना था सबसे मुश्किल
  • सचिन तेंदुलकर या ब्रायन लारा का नहीं लिया नाम
  • क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ स्विंग गेंदबाजों में शुमार रहे वसीम अकरम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में हमेशा से स्विंग व तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा है। पाकिस्तान के इतिहास में कई ऐसे तेज गेंदबाज आए जिन्होंने अपनी स्विंग व रफ्तार से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया। इस सूची में काफी ऊपर एक नाम वसीम अकरम का भी है। इस पूर्व कप्तान व दिग्गज गेंदबाज ने दुनिया के तमाम महान बल्लेबाजों की रातों की नींद उड़ाई। अब वसीम अकरम ने खुलासा किया है कि वो कौन सा बल्लेबाज था जिसके खिलाफ उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई।

वसीम अकरम और उनके समय में जोड़ीदार गेंदबाज वकार यूनिस ने विश्व के तमाम दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया। उन दिनों भारत के सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों का जलवा था। हालांकि अब 53 वर्षीय वसीम अकरम ने जिस बल्लेबाज को अपना सबसे मुश्किल विरोधी करार दिया है, वो सचिन या लारा नहीं हैं।

फॉक्स क्रिकेट के एक कार्यक्रम के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के साथ चर्चा करते हुए वसीम अकरम ने उस पूर्व बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया जिनके खिलाफ गेंदबाजी करते हुए उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल हुई। वो बल्लेबाज थे न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो। अकरम से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये काफी मुश्किल सवाल है। लेकिन अगर मुझे किसी एक खिलाड़ी का नाम लेना हो तो वो मार्टिन क्रो थे। कारण ये था कि वे हमारे खिलाफ खूब रन बनाते थे। वो हमेशा फ्रंट फुट पर खेलते थे। एक गेंदबाज के रूप में हम परेशान हो जाते थे और फिर शॉर्ट गेंद करने पर मजबूर होना पड़ता था। वो भी यही चाहता था। उस समय कोई भी रिवर्स स्विंग का मतलब नहीं जानता था।'

ये है उस चर्चा का वीडियो

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 57.23 के शानदार औसत से रन बनाए जिसमें दो शतक और 6 अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। जिन चार मुकाबलों में वो अकरम के सामने आए, उस दौरान अकरम सिर्फ एक बार क्रो को आउट कर सके थे। जबकि वकार यूनिस ने उन्हें दो बार आउट किया था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल