लाइव टीवी

Yasir Shah vs Steve Smith: वसीम अकरम ने जताई यासिर शाह के जश्न के तरीके पर नाराजगी और चिंता 

Updated Nov 29, 2019 | 16:32 IST

Wasim Akram on Yasir Shahs seven-finger celebration of Steve Smith's wicket: वसीम अकरम ने गाबा में यासिर शाह के स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद मनाए गए जश्न पर नाराजगी और चिंता जाहिर की है।

Loading ...
yasir Shah Steve Smith

एडिलेड: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने पहले टेस्ट में स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद स्पिनर यासिर शाह द्वारा खुशी जाहिर करने के तरीके पर नाराजगी जताई है। स्मिथ यासिर शाह के फेवरेट विकेट रहे हैं उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में स्मिथ को आउट करने के बाद सात उंगलियों से उन्हें सात बार आउट करने का इशारा किया था। एशेज में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद स्टीव स्मिथ की यह घरेलू सरजमीं पर पहली टेस्ट पारी थी। वो केवल 4 रन बना सके। ऐसे में डे नाइट टेस्ट के दौरान वसीम अकरम ने उस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कहीं यासिर ने सोते हुए शेर को जगाने की भूल तो नहीं कर दी। 

पाकिस्तान के लिए सौ से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले अकरम ने कहा, हमें अपने दौर में इस बात की चिंता नहीं थी कि किस खिलाड़ी को कितनी बार आउट किया। लेकिन आजकल स्टैट्स के साथ लोगों को सबकुछ पता होता है। लेकिन मैं एक गेंदबाज के रूप में केवल इस बात से चिंतित होता था कि क्या मैं मैच में अपना प्रभाव डालने में सफल रहा हूं या नहीं। क्यामैं पाकिस्तान को जीत दिला पा रहा हूं यदि नहीं तो और कुछ मेरे लिए मायने नहीं रखता था। 

उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता है कि यासिर शाह से ये भूल कम अनुभवी होने की वजह से हुई। मैं आशा करता हूं कि कहीं उसने सोते हुए शेर को तो नहीं जगा दिया है। अगर उनकी जगह मैं होता तो ऐसा नहीं करता। यदि मैं उन्हें मैच में दूसरी बार चौथी पारी में आउट करता और मेरी टीम जीत ही होती तभी मैं इस तरह उनके विकेट का जश्न मनाता। यदि हम हार रहे होते तो मैं ऐसा कतई नहीं करता। 

दूसरे टेस्ट से पहले स्मिथ ने यासिर शाह को जवाब देते हुए कहा, मैं उत्साहित हूं खासकर उनके सात उंगलियां उठाकर जश्न मनाने के बाद। उन्होंने मुझे सात बार आउट किया है। लेकिन अब मैं उन्हें आसानी से अपना विकेट नहीं दूंगा। मुझे इस बात का बिलकुल अहसास नहीं था कि मैं सातवीं बार उनका शिकार बना हूं। मुझे लगा कि उन्होंने मुझे एक या दो बार आउट किया है। सात बार ये तो ज्यादा है। साल 2014 में यूएई में उन्होंने दो बार मुझे आउट किया या तीन बार। इनमें से कुछ मौकों पर मैं दूसरी पारी में तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हुआ था।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल