लाइव टीवी

'सोशल मीडिया किंग' ने पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच से पहले चुनी भारत की प्‍लेइंग 11, एक सरप्राइज शामिल

Updated Aug 27, 2022 | 19:38 IST

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले को लेकर कई विषयों पर चर्चा चल रही है, जैसे दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड, भारत-पाक मुकाबले का महत्‍व, बाबर और कोहली की तुलना आद‍ि। इस बीच वसीम जाफर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ भारत की प्‍लेइंग 11 का अनुमान लगाया है।

Loading ...
भारतीय क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • वसीम जाफर ने पाक के खिलाफ मुकाबले के लिए चुनी भारत की प्‍लेइंग 11
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा
  • भारत और पाकिस्‍तान पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी

दुबई: भारतीय टीम को रविवार को एशिया कप 2022 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान का सामना करना है। दुनिया के कई बड़े सितारे इस मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे। बाबर आजम, विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या और मोहम्‍मद रिजवान एक्‍शन में नजर आएंगे। पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली भारतीय टीम में करीब एक महीने के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत और पाकिस्‍तान के बीच की प्रतिद्वंद्विता ने सोशल मीडिया पर काफी ध्‍यान खींच रखा है।

क्रिकेट विशेषज्ञ इस समय भारत-पाकिस्‍तान के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड, दोनों टीमों के प्रमुख खिलाड़ी, बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना पर चर्चा कर रहे हैं। भारत-पाकिस्‍तान मुकाबले के बढ़ते उत्‍साह के बीच पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भारत की प्‍लेइंग 11 का अनुमान लगाया है। वसीम जाफर के बारे में बता दें कि इन्‍होंने फैंस से सोशल मीडिया किंग की उपाधि हासिल कर रखी है। जाफर अपने चुटीले और मस्‍तीभरे ट्वीट के लिए जाने जाते हैं। जाफर जब क्रिकेट खेलते थे तो काफी गंभीर थे और संन्‍यास के बाद उनका यह अवतार फैंस को काफी पसंद है।

जाफर ने ट्वीट किया, पाकिस्‍तान के खिलाफ मेरी भारतीय 11 इस प्रकार है: रोहित, केएल, विराट, स्‍काई, हार्दिक, डीके/पंत, जडेजा, भुवी, बिश्‍नोई, चहल और अर्शदीप। अगर पंत खेलता है तो उसे पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करना चाहिए। आपकी क्‍या प्‍लेइंग 11 है?

जाफर ने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्‍लेइंग 11 में शामिल नहीं किया। उन्‍होंने दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बारे में अनुमान लगाया कि किसी एक को ही खेलने का मौका मिलेगा। जाफर ने आगे सलाह भी दी कि अगर पंत को खेलने का मौका मिला तो उन्‍हें पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करना चाहिए।

जाफर ने अपनी टीम में रवि बिश्‍नोई को शामिल करके फैंस को हैरान जरूर किया। उनके इस चयन के पीछे का कारण समझ आता है कि यूएई की पिचों पर स्पिनरों को ज्‍यादा मदद मिलने की उम्‍मीद है। ऐसे में रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के साथ रवि बिश्‍नोई मिलकर बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाएंगे। भारतीय टीम ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद अपने खेलने की स्‍टाइल में बदलाव किया है। 

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में भारतीय टीम आक्रामक होकर टी20 प्रारूप में खेलती है। वहीं पाकिस्‍तान के पास बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान जैसे दिग्‍गज खिलाड़ी मौजूद हैं तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में रविवार को कांटे की टक्‍कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल