लाइव टीवी

वसीम जाफर ने चुनी अपनी वनडे टीम, भारतीय गेंदबाजों को नहीं दी जगह

Updated Apr 04, 2020 | 15:37 IST

वसीम जाफर ने अपनी सर्वकालिक वनडे टीम का ऐलान किया है जिसमें सबसे ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है लेकिन कोई भारतीय बतौर गेंदबाज इस टीम में जगह नहीं हासिल कर सका।

Loading ...
Wasim Jaffer
मुख्य बातें
  • वसीम जाफर नें चुना अपनी सर्वकालिक टीम में चुने चार भारतीय खिलाड़ी
  • बल्लेबाजी में भारतीय तो गेंदबाजी में पाकिस्तानी और ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों पर जताया भरोसा
  • रिकी पॉन्टिंग को नहीं मिली अंतिम 11 में जगह, भारतीय को बनाया टीम का कप्तान

मुंबई: कोरोना के कहर की वजह से पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों पर कोरोना ने विराम लगा दिया है। ऐसे में सभी खिलाड़ी पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। इस दौरान क्रिकेट में सर्वकालिक प्लेयिंग इलेवन चुनने का दौर चल पड़ा है। इसी क्रम में हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉमेट से संन्यास का ऐलान करने वाले टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी सर्वकालिक वनडे टीम चुनी है। इस टीम में 12 खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें चार भारतीय, ऑस्ट्रेलिया के तीन, पाकिस्तान वेस्टइंडीज, इंग्लैंड के दो-दो और द. अफ्रीका के एक खिलाड़ी को जगह मिली है।

धोनी कप्तान, पॉन्टिंग को नहीं मिला 11 में स्थान  
अपनी टीम में वसीम जाफर ने चार भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी है। टीम की कमान जाफर ने विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के हाथों में सौंपी है। रिकी पॉन्टिंग को टीम में 12 वें खिलाड़ी के रूप में जाफर ने शामिल किया है। जाफर ने एक भी भारतीय गेंदबाज को अपनी टीम में जगह नहीं दी है।

भारतीय बल्लेबाजों पर जताया भरोसा 
पारी के शुरुआत करने के लिए उन्होंने सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा की मुंबईया जोड़ी को चुना है। इसके बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज रहे विवियन रिचर्ड्स को शामिल किया है। नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी विराट कोहली को दी है। वहीं नंबर पांच पर मिस्टर 360 के नाम से विख्यात द. अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को शामिल किया है। टीम में बतौर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को जगह दी है वो बल्लेबाजी के साथ-साथ वैकल्पिक तेज गेंदबाज की भूमिका निभाने में भी सक्षम हैं। वहीं फिनिशर के रूप में नंबर सात पर एमएस धोनी हैं।

गेंदबाजी में पाकिस्तानी और कंगारू खिलाड़ी बने पसंद 
गेंदबाजों का चुनाव करते हुए जाफर ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर ज्यादा भरोसा जताया है। तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी उन्होंने वसीम अकरम और ग्लैन मैक्ग्रा को दी है। वहीं तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज जोएल गार्नर को शामिल किया है। स्पिन गेंदबाज के चुनाव को लेकर जाफर थोड़े कन्फ्यूज थे और वो सकलैन मुश्ताक और शेन वॉर्न के बीच स्पष्ट निर्णय नहीं ले सके। 

जाफर की ड्रीम इलेवन: 
सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी( विकेटकीपर/कप्तान), वसीम अकरम, शेन वॉर्न/ सक्लैन मुश्ताक, जोएल गार्नर, ग्लैन मैक्ग्रा, रिकी पॉन्टिंग।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल