लाइव टीवी

'एलेक्‍सा प्‍लीज प्‍ले जसप्रीत बुमराह', भारतीय तेज गेंदबाज पर किया वसीम जाफर का ट्वीट हुआ वायरल

Updated Jul 13, 2022 | 07:30 IST

Wasim Jaffer tweet on Jasprit Bumrah: पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में एक मजेदार ट्वीट किया। जाफर का यह ट्वीट कुछ ही समय में वायरल हो गया। बुमराह ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपने करियर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया।

Loading ...
जसप्रीत बुमराह
मुख्य बातें
  • जसप्रीत बुमराह ने पहले वनडे में 19 रन देकर 6 विकेट लिए
  • वसीम जाफर ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ में मजेदार ट्वीट किया
  • जाफर का पोस्‍ट कुछ ही समय में वायरल हो गया

नई दिल्‍ली: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को द ओवल में विश्‍व चैंपियन इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाजों की बखिया उधेड़ते हुए अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन किया। बुमराह ने अपनी गति और स्विंग के सहारे 7.2 ओवर में तीन मेडन सहित केवल 19 रन देकर 6 विकेट लिए। बुमराह इंग्लैंड की सरजमीं पर वनडे क्रिकेट में 6 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज ने जेसन रॉय, जो रूट और लियाम लिविंगस्‍टोन को खाता भी नहीं खोलने दिया। इसके अलावा उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो, ब्रायडन कार्स और डेविड विली का शिकार किया।

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर को बुमराह के प्रदर्शन ने काफी प्रभावित किया। जाफर अपने चुटीले ट्वीट के लिए जाने जाते हैं और बुमराह के मामले में पोस्‍ट करके उन्‍होंने इसे एक बार फिर बखूबी साबित किया है। जाफर ने तेज गेंदबाज की तारीफ में एक बहुत ही मेजदार ट्वीट किया, जो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जाफर ने ट्वीट किया, 'एलेक्‍सा प्‍लीज प्‍ले जसप्रीत बुमराह।' एलेक्‍सा ने जवाब दिया, 'सॉरी, जसप्रीत बुमराह अनप्‍लेबल हैं।' जाफर की यह लाइन अमेजन एलेक्‍सा के लोकप्रिय टीवी विज्ञापन से ली गई हैं, जो कि क्‍लाउड-बेस्‍ड वॉइस सर्विस है। 

खबर लिखे जाने तक इसे 82 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं जबकि 7 हजार से ज्‍यादा लोगों ने रीट्वीट किया है। बता दें कि बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने सरेंडर कर दिया और पूरी टीम 25.2 ओवर में 110 रन पर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह के अलावा मोहम्‍मद शमी को तीन विकेट मिले। एक विकेट प्रसिद्ध कृष्‍णा के खाते में आया। 

बुमराह ने प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, 'जब वहां स्विंग और सीम मूवमेंट हो तो सफेद गेंद क्रिकेट में काफी उत्‍साह रहता है कि ऐसा मौका मिले क्‍योंकि जिस तरह की पिचें मिलती हैं, उसमें आपको डिफेंसिव रहना पड़ता है। जब मैंने पहली गेंद डाली, तो मुझे स्विंग मिली और फिर इसका पूरा लाभ उठाने की कोशिश की। जब स्विंग नहीं मिली तो मुझे अपनी लेंथ में बदलाव करना पड़ा। जब गेंद कुछ कर रही होती है तो आपको ज्‍यादा प्रयास नहीं करना होता है। जब विकेट सपाट हो तो आपकी सटीकता की परीक्षा होती है। जब गेंद स्विंग हो रही थी तो जगह अच्‍छी लग रही थी।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल