लाइव टीवी

कप्तान निकोलस पूरन ने बताया, क्यों मिली भारत के खिलाफ विंडीज को पहले टी20 में हार 

Updated Jul 30, 2022 | 08:00 IST

वेस्टइंडीज की टीम ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 0-3 के अंतर से हार के बाद टी20 सीरीज की शुरुआत भी करारी हार के साथ की है। इस हार से निराश कप्तान निकोलस पूरन ने दिया ये बयान।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • पहले टी20 में भारत के 190 रन के जवाब में 8 विकेट पर 122 रन बना पाई कैरेबियाई टीम
  • दिनेश कार्तिक ने 19 गेंद में 41 रन की धमाकेदार पारी खेलकर बदल दिए सारे समीकरण
  • पहले टी20 में हार से निराश हैं कप्तान निकोलस पूरन, अगले मुकाबले में दमदार वापसी का जताया है भरोसा

तारोबा: निकोलस पूरन की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 के अंतर से हार के बाद टी20 सीरीज के पहले मैच में 68 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन का स्कोर दिनेश कार्तिक की 19 गेंद में 41 रन का पारी की बदौलत खड़ा किया। इसके जवाब में मेजबान टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर केवल 122 रन बना सकी। 

हार से हुई है निराशा 
पहले टी20 में करारी हार का सामना करने बाद कप्तान निकोलस पूरन ने कहा, हमें बतौर टीम इस हार से निराशा हुई है। हमने प्रशंसकों को निराश किया है। हमारे खिलाड़ी इस हार से बेहद दुखी हैं लेकिन यह सीरीज का पहला मैच है और हम वापसी की कोशिश करेंगे।
 
स्लोओवर रेट बना हार की बड़ी वजह 
स्लो ओवर रेट की वजह से आखिरी के दो ओवरों में पांच फील्डरों के 30 गज के दायरे के अंदर रहने के बारे में पूरन ने कहा, इसका नुकसान हमें हुआ। 18 ओवर में स्कोर 150 रन था। हम अनुशासित नहीं थे और हमें उसका खामियाजा उठाना पड़ा। इस बात से टीम के सभी सदस्य वाकिफ हैं। 190 रन के लक्ष्य का पीछा करना हमेशा चुनौती पूर्ण होता है। हमारी शुरुआत अच्छी रही लेकिन हमारे बल्लेबाज उस लय को बरकरार नहीं रख सके। जब भी हम लय वापिस हासिल करते दिखते उस दौरान हर बार विकेट गंवाया। इस वजह से हमें मैच में हार का सामना करना पड़ा। हम पहले 10 ओवर में ही चार विकेट गंवा चुके थे।  

एक स्पिनर के साथ मैच में उतरने के फैसले का किया बचाव
मैच में केवल एक स्पिनर के साथ उतरने के फैसले का बचाव करते हुए पूरन ने कहा, व्यापक तौर पर देखें तो आज के मुकाबले में स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन हमारा लक्ष्य भारतीय टीम को 170 से 180 रन के बीच रोकने का था। अगर हम ऐसा कर पाने में सफल होते तो एक अतिरिक्त ऑलराउंडर के साथ हम लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा करने में सफल हो जाते। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल