लाइव टीवी

विराट कोहली ने बताया विंडीज के खिलाफ किन दो लक्ष्य को हासिल करने उतरेगी टीम इंडिया

Updated Dec 05, 2019 | 14:56 IST

Virat Kohli on Team India's T20 World Cup Prepration: विराट कोहली ने किया खुलासा, भारतीय क्रिकेट टीम विंडीज के खिलाफ टी-20 विश्व कप 2020 को लेकर किस तरह करेगी तैयारी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Virat kohli IND Vs WI

हैदराबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने जा रहा है। दोनों ही टीमों ने सीरीज के लिए अपनी अपनी कमर कस ली है। ऐसे में विराट कोहली ने आगामी टी-20 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर विंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया के दो लक्ष्य निर्धारित किए हैं। टीम इंडिया का पहला लक्ष्य टी-20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करना और दूसरा छोटे लक्ष्य का बचाव करना है। 

गुरुवार को प्रेस को संबोधित करते हुए विराट कोहली ने कहा, हालिया समय में भारत ने लक्ष्य का पीछा करते सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीते हैं। भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरू में पहले बल्लेबाजी करने के बाद हार का सामना करना पड़ा। 

भारतीय टीम वर्तमान में टी-20 में दुनिया की पांचवें नंबर की टीम है। ऐसे में विराट ने सीरीज के आगाज से पहले कहा, हमें पहले बैटिंग करने और छोटे लक्ष्यों का बचाव करने पर अपना ध्यान केंद्रित करना होगा। आगामी टी-20 विश्व कप से पहले ये दो चीजें जिसपर हमें ध्यान देना है। आप टी-20 फॉर्मेट में वनडे और टेस्ट की अपेक्षा कई तरह के प्रयोग कर सकते हैं। आप सबसे छोटे फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों को मौके देना चाहते हैं। हम अब तक टी-20 फॉर्मेट में अपनी पूरी ताकत के साथ नहीं उतरे हैं इसलिए इसका कोई ज्यादा महत्व नहीं है। 

उन्होंने टी-20 रैंकिंग के बारे में कहा, हमारा मांइटसेट ऐसा है कि हम रैंकिग पर ध्यान नहीं देंगे। अब हम विश्व कप में भाग लेने जा रहे हैं तो हमारा ध्यान वहां अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम लेकर जाना है। हम विश्व कप में संभवत: अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम के साथ खेलेंगे। 

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल