लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत से 35 रन दूर वेस्टइंडीज

Updated Jun 19, 2022 | 07:28 IST

वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में पहले टेस्ट मैच में मेहमान बांग्लादेश की टीम हार के मुहाने पर पहुंच गई है। जीत से वेस्टइंडीज 35 रन दूर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम( साभार Windies Cricket)
मुख्य बातें
  • 245 रन पर ढही बांग्लादेश की दूसरी पारी, जीत के लिए विंडीज को मिला 84 रन का लक्ष्य
  • दूसरी पारी में खराब शुरुआत करते हुए वेस्टइंडीज ने 9 रन पर गंवा दिए थे 3 विकेट
  • केमार रोच ने दूसरी पारी में 5 और अल्जारी जोसेफ ने 3 विकेट लेकर बांग्लादेश को नहीं हासिल करने दी बड़ी लीड

नॉर्थ साउंड: मेजबान वेस्टइंडीज बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन जीत के मुहाने पर पहुंच गई है। बांग्लादेश को दूसरी पारी में 245 रन पर ढेर करने के बाद जीत के लिए चौथी पारी में 84 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 49 रन बना लिए हैं। जॉन कैंपबेल 28 और जर्मेन ब्लैकवुड 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

दूसरी पारी में 245 रन बना सका बांग्लादेश 
तीसरे दिन 50 रन पर 2 विकेट से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश के ऊपरी क्रम के बल्लेबाज एक बार फिर कुछ बड़ा नहीं कर सके। कप्तान शाकिब अल हसन ने मैच में दूसरा अर्धशतक जड़कर टीम को बड़ी बढ़त दिलाने की कोशिश की। इस कोशिश में उनका साथ विकेटकीपर नुरूल हसन ने दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 123 (221) रन की साझेदारी करके बांग्लादेश को पारी की हार से बचा लिया। शाकिब के 63 और नुरूल के 64 रन बनाकर आउट होते ही बांग्लादेश की दूसरी पारी 245 रन पर समाप्त हो गई। ऐसे में विंडीज को जीत के लिए 84 रन का लक्ष्य मिला।  

तेज गेंदबाज केमार रोच वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 53 रन देकर 5 विकेट लिए। वहीं तीन सफलता अल्जारी जोसफ के खाते में आईं और 2 विकेट काइल मेयर्स ने लिए। 

9 रन पर वेस्टइंडीज ने गंवा दिए थे 3 विकेट
जीत के लिए दूसरी पारी में 84 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्टइंडीज ने पारी के दूसरे ओवर में ही कप्तान क्रेग ब्रेथवेट(1) और रेमन रीफर(2) के विकेट गंवा दिए। ऐसे में स्कोर 3 रन पर 2 विकेट हो गया। इसके बाद मेजबान टीम को तीसरा झटका चौथे ओवर में 9 के स्कोर नुकराह बोनर के रूप में लगा। बोनर अपना खाता भी नहीं खोल सके। तीनों खिलाड़ियों का शिकार खालिद अहमद ने किया। 

9 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही वेस्टइंडीज की पारी को जॉन कैंपबेल और जरमेन ब्लैकवुड ने आगे बढ़ाया। लेकिन 49 रन पर 3 विकेट पर अंपायर्स ने दिन के खेल की समाप्ति की घोषणा कर दी और मेजबान टीम जीत से 35 रन दूर रह गई।   

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल