लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत से 4 विकेट दूर वेस्टइंडीज

Updated Jun 27, 2022 | 09:30 IST

बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रॉस आइलेट में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन हार के कगार पर पहुंच गई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट( साभार Windies Cricket)
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज की पहली पारी 408 रन पर हुई खत्म, पहली पारी में हासिल की 176 रन की बढ़त
  • दूसरी पारी में वेस्टइंडीज ने 132 रन पर गंवाए 6 विकेट
  • अभी भी बांग्लादेश की टीम है विंडीज से 42 रन पीछे

ग्रॉस आइलेट: वेस्टइंडीज की टीम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे ही दिन जीत की कगार पर पहुंच गई है। पहली पारी में 174 रन की बढ़त हासिल करने के बाद वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए मेहमान टीम को दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 132 रन पर 6 विकेट पर ला पटका है। वेस्टइंडीज के पास अभी भी 42 रन की लीड है और सीरीज में 2-0 के अंतर से जीत से 4 विकेट दूर है। विकेटकीपर नुरूल हसन 16 और मेहदी हसन 0 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

408 रन पर खत्म हुई वेस्टइंडीज की पहली पारी 
मैच के तीसरे दिन 340/5 के स्कोर से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम 408 रन पर ढेर हो गई। सुबह के सत्र में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की। जोशुआ डिसिल्वा 29 रन बनाकर मेहदी हसन की शिकार बने। इसके बाद अल्जारी जोसेफ 6 रन बनाकर खालिद अहमद की गेंद पर लपके गए। इसके बाद शतकवीर काईल मेयर्स 148 रन बनाकर खालिद की गेंद पर लपके गए। पहली पारी में वेस्टइंडीज ने 174 रन की बढ़त हासिल की। खालिद अहमद सबसे सफल बांग्लादेशी गेंदबाज रहे उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं 3 विकेट मेहदी हसन के खाते में और 2 शरीफुल इस्लाम के खाते में गए। 

खराब रही बांग्लादेश की शुरुआत, 32 रन पर गंवाए 3 विकेट
दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। तीसरे ही ओवर में केमार रोच ने तमीम इकबाल(4) को आउट कर अपने टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिए। इसके बाद महमूदुल हसन जॉय(13) को भी रोच ने चलता कर दिया। अपनी लय को बरकरार रखते हुए रोच ने अनीमुल हक(4) को एलबीडब्लू कर दिया और बांग्लादेश को 32 रन पर 3 विकेट पर ला पटका। 

ऐसी मुश्किल स्थिति में नजीमुल हसन संटो ने लिट्टन दास के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर टीम को 57 रन तक पहुंचाया लेकिन सील्स ने दास को चलता कर दिया। दास ने 19 रन बनाए। इसके बाद टिककर खेल रहे नजीमुल हसन को अल्जारी जोसेफ ने विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर बांग्लादेश को 104 के स्कोर पर पांचवां झटका दे दिया।

जीत से 4 विकेट दूर वेस्टइीज
ऐसे में बल्लेबाजी करने आए कप्तान शाकिब अल हसन 16 रन बनाकर जोसेफ की गेंद पर लपके गए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश का कोई विकेट नहीं गिरा लेकिन उसने पहले ही हार की ओर अपने पैर बढ़ा दिए थे। सोमवार को चौथे दिन का खेल महज औपचारिकता रह गया है। बांग्लादेश की टीम को चौथे दिन पहले ही सत्र में हार का मुंह देखना पड़ सकता है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल