लाइव टीवी

India vs West Indies: भारत दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान

Updated Nov 29, 2019 | 09:23 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

West Indies Squads for India tour: कीरोन पोलार्ड टी20 और वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज टीम की कमान संभालेंगे। निकोलस पूरन टी20 सीरीज जबकि शाई होप वनडे सीरीज में उप-कप्‍तान होंगे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कीरोन पोलार्ड
मुख्य बातें
  • कीरोन पोलार्ड भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में संभालेंगे वेस्‍टइंडीज की कमान
  • टी20 में निकोलस पूरन जबकि वनडे में शाई होप होंगे वेस्‍टइंडीज के उप-कप्‍तान
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच हैदराबाद में 6 दिसंबर को खेला जाएगा

एंटीगा: भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को वेस्‍टइंडीज टीम का ऐलान हो गया है। कीरोन पोलार्ड टी20 और वनडे सीरीज में वेस्‍टइंडीज टीम की कमान संभालेंगे। निकोलस पूरन टी20 सीरीज जबकि शाई होप वनडे सीरीज में कैरेबियाई टीम के उप-कप्‍तान होंगे। वेस्‍टइंडीज के चयनकर्ताओं ने उन्‍हीं खिलाड़‍ियों पर भरोसा कायम रखा है, जिन्‍होंने हाल ही में अफगानिस्‍तान के खिलाफ लखनऊ में सीमित ओवर सीरीज में हिस्‍सा लिया था।

वेस्‍टइंडीज के भारत दौरे की शुरुआत 6 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगी। पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच तिरुवनंतपुरम में 8 दिसंबर को खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी व निर्णायक मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। पहला वनडे चेन्‍नई में 15 दिसंबर को खेला जाएगा। फिर 18 दिसंबर को विशाखापत्‍तनम में दूसरा वनडे खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व निर्णायक वनडे 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा।

वेस्‍टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने टीम की घोषणा के बाद कहा, 'हमारे पास दोनों फॉर्मेट में तीन-तीन मैच हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि दोनों ही टीमें भारत को कड़ी प्रतिस्‍पर्धा दें। अफगानिस्‍तान की हम इज्‍जत करते हैं, लेकिन भारत के खिलाफ ज्‍यादा मुश्किल सीरीज होगी, विशेषकर वनडे सीरीज। हमारे खिलाड़ी इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम करना चाहते हैं और मेरा मानना है कि अगर हम अपने मजबूत पक्षों पर गौर करते हुए आगे बढ़े तो निश्चित ही इस तरह के नतीजे पा सकते हैं।'

टी20 टीम के बारे में बात करते हुए सिमंस ने कहा, 'वेस्‍टइंडीज के पास खुद को साबित करने का एक और मौका है। एक बार फिर हम अफगानिस्‍तान की इज्‍जत को कम नहीं करना चाहते, लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज कड़ी होगी। हमारी टी20 टीम का मजबूत होना जरूरी है और अब यह देखना होगा कि वह भारत के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करते हैं।' कोच ने आगे कहा, 'अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 विश्‍व कप होना है और फिर 2021 में भारत में यह होगा। इसलिए हमें अपनी तैयारियां मजबूत रखनी होगी। हम जानते है कि कुछ खिलाड़ी बाहर हैं और वह बाद में भी टीम से जुड़कर बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। इसलिए नए खिलाड़‍ियों को मौका देना भी सही फैसला है।'

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

कीरोन पोलार्ड (कप्‍तान), निकोलस पूरन (उप-कप्‍तान), फेबियन एलेन, ब्रेंडन किंग, दिनेश रामदीन, शेल्‍डन कॉटरेल, ऐविन लुईस, शेरफेन रदरफोर्ड, शिमरोन हेटमायर, खैरी पियरे, लेंडल सिमंस, जेसन होल्‍डर, हेडन वॉल्‍श जूनियर, कीमो पॉल, केसरिक विलियम्‍स।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्‍टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

कीरोन पोलार्ड (कप्‍तान), शाई होप (उप-कप्‍तान), सुनील एंब्रिस, खैरी पियरे, रोस्‍टन चेस, अल्‍जारी जोसेफ, शेल्‍डन कॉटरेल, ब्रेंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, ऐविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्‍डर, कीमो पॉल और हेडन वॉल्‍श जूनियर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल