लाइव टीवी

IND vs WI: पहले वनडे में करीबी हार के बाद बोले निकोलस पूरन, 'हारकर भी हो रहा है जीतने जैसा महसूस' 

Updated Jul 23, 2022 | 06:30 IST

What Nicholas Pooran says after 3 run close defeat against India: निकोलस पूरन ने भारत के खिलाफ पहले वनडे में 3 रन के अंकर से करीबी हार के बाद क्यों बोले हो रहा है जीतने जैसा महसूस, जानिए क्या है वजह?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
निकोलस पूरन
मुख्य बातें
  • निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम को भारत के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में मिली 3 रन के अंतर से करीबी हार
  • जीत के लिए पारी के आखिरी ओवर में 15 रन नहीं बना पाई कैरेबियाई टीम
  • हार के बाद भी निकोलस को है इस बात का संतोष

पोर्ट ऑफ स्पेन: भारत के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले वनडे में मेजबान वेस्टइंडीज को 3 रन के करीबी अतंर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए मिले 309 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम 50 ओवर में 6 विकेट पर केवल 305 रन बना सकी और मैच गंवा दिया। पारी के आखिरी ओवर में जीत के लिए वेस्टइंडीज को 15 रन की दरकार थी लेकिन मोहम्मद सिराज ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए केवल 11 रन खर्च किए और 3 रन से टीम को जीत दिला दी।

हारकर भी हो रही है जीत की खुशी 
रन के करीबी अंतर से टीम की हार के बाद कहा वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा, हारकर भी जीतने जैसा महसूस हो रहा है क्योंकि हम पूरे पचास ओवर खेलने में सफल रहे। हम लगातार ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं। आशा करता हूं कि वक्त के साथ हम और बेहतर होते जाएंगे। 

भारत को अंतिम ओवरों में रोकने का गेंदबाजों को दिया श्रेय 
भारत की अच्छी शुरुआत के बाद 35 से 40 ओवर के बीच विंडीज के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके टीम इंडिया को 350 रन के करीब पहुंचने से रोक दिया। इस बारे में पूरन ने कहा, इसका पूरा श्रेय गेंदबाजों को जाता है। पिच गेंदबाजी के लिए अच्छी थी। हमने उस दौरान चर्चा करके भारत को 315 से कम स्कोर पर रोकने की बात कही थी। अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ सहित सभी गेंदबाज ऐसा करने के लिए उठ खड़े हुए। 

सही दिशा में बढ़ रही है हमारी टीम 
अंत में पूरन ने कहा, हमने मैच में अच्छी फील्डिंग के साथ-साथ अंत के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की। हमें एक दूसरे पर भरोसा करना होगा। हमारे सामने बहुत सारी चुनौतिया हैं लेकिन हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल