लाइव टीवी

वेस्‍टइंडीज की टीम वनडे सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंची, 14 साल बाद मुल्‍तान का सूखा होगा खत्‍म

Updated Jun 06, 2022 | 18:22 IST

West Indies in Pakistan: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पर सोमवार को उतरे और चार्टर्ड प्‍लेन के जरिये मुल्‍तान रवाना हुए।

Loading ...
वेस्‍टइंडीज की टीम पाकिस्‍तान पहुंची
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज की टीम वनडे सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंची
  • 14 साल बाद मुल्‍तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी
  • 8 जून से पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आयोजित होगी

मुल्‍तान: वेस्‍टइंडीज की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्‍तान पहुंच गई है, जिसकी शुरूआत 8 जून से होगी। यह सीरीज पहले दिसंबर 2021 में होना थी, लेकिन वेस्‍टइंडीज स्‍क्‍वाड में कोविड-19 मामले आने के बाद इसे रद्द कर दिया गया। सभी तीनों मैच रावलपिंडी में खेले जाने थे, लेकिन इस्‍लामाबाद में राजनीतिक चिंता बढ़ने के बाद मुल्‍तान में मैच आयोजित कराए जाएंगे। मुल्‍तान में 14 साल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी।

पीसीबी ने पुष्टि की है कि वेस्‍टइंडीज की टीम सोमवार को इस्‍लामाबाद एयरपोर्ट पहुंची और चार्टर्ड प्‍लेन के जरिये मुल्‍तान रवाना हो गई। वेस्‍टइंडीज की टीम 7 जून को अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी जबकि मेजबान टीम अभ्‍यास में जुटी हुई है। दोनों टीमों ने आपस में आखिरी बार मुकाबला 2019 विश्‍व कप के दौरान हुआ था, जहां वेस्‍टइंडीज ने सात विकेट से मैच जीता था। पाकिस्‍तान की टीम पांच साल पहले वेस्‍टइंडीज दौरे पर गई थी और तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीती थी।

वेस्‍टइंडीज ने पिछले सप्‍ताह नीदरलैंड्स का 3-0 से सूपड़ा साफ किया। अकील हुसैन ने तीन मैचों में 8 विकेट झटके जबकि शामराह ब्रूक्‍स ने शतक व अर्धशतक जमाकर अपना फॉर्म दिखाया। हालांकि, वेस्‍टइंडीज के लिए पाकिस्‍तान को उसके घर में हराना आसान नहीं होगा, लेकिन कैरेबियाई टीम विश्‍वास से लबरेज होगी। पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज दोनों ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी मजबूत टीम की घोषणा की है।

पाकिस्‍तान में स्‍टार ऑलराउंडर और उप-कप्‍तान शादाब खान की चोट के बाद वापसी हो रही है। 22 साल के अब्‍दुल्‍लाह शफीक को भी शामिल किया गया है। हालांकि, चयन समिति ने ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज के लिए जो टीम चुनी थी, उसमें से हैदर अली और आसिफ अली को बाहर कर दिया है। वेस्‍टइंडीज टीम में रोवमैन पॉवेल और रोमारिया शेफर्ड जुड़े हैं, जो वीजा क्‍लीयर नहीं होने के कारण नीदरलैंड्स के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल