लाइव टीवी

WI vs PAK: बाबर आजम के अर्धशतक से वेस्‍टइंडीज के बुरे हाल, पाकिस्‍तान ने हासिल की विशाल बढ़त

Updated Aug 15, 2021 | 06:05 IST

West Indies vs Pakistan 1st Test, Day-3: वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल पूरा हो गया है। बाबर आजम ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए मैच को संतुलित बनाए रखा है।

Loading ...
बाबर आजम
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और पाकिस्‍तान के बीच पहला टेस्‍ट
  • बाबर आजम ने अर्धशतक जमाकर मैच संतुलित किया
  • वेस्‍टइंडीज के केमार रोच और जायडेन सील्‍स ने दो-दो विकेट झटके

किंग्‍सटन: बाबर आजम (54*) के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट के तीसरे दिन मैच बराबरी पर ला खड़ा किया है। पाकिस्‍तान की पहली पारी 217 रन के जवाब में वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 253 रन पर सिमटी। इसके बाद तीसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय पाकिस्‍तान ने 70 ओवर में पांच विकेट खोकर 160 रन बना लिए हैं। बाबर आजम के साथ फहीम अशरफ (12*) क्रीज पर जमे हुए हैं। पाकिस्‍तान की इसी के साथ वेस्‍टइंडीज पर 124 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके 5 विकेट शेष हैं।

वेस्‍टइंडीज ने तीसरे दिन अपनी पारी 251/8 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। जल्‍द ही कैरेबियाई पारी  ऑलआउट हुई। जोशुआ डी सिल्‍वा आउट होने वाले आखिरी बल्‍लेबाज रहे। कैरेबियाई टीम ने पहली पारी के आधार पर 36 रन की बढ़त हासिल की। पाकिस्‍तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। मोहम्‍मद अब्‍बास ने तीन सफलताएं हासिल की। फहीम अशरफ और हसन अली को एक-एक विकेट मिला।

रोच-सील्‍स ने दिए शुरूआती झटके

इसके बाद पाकिस्‍तान की दूसरी पारी में केमार रोच ने शुरूआत बिगाड़ी। रोच ने इमरान बट को खाता नहीं खोलने दिया और एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके मेहमान टीम को तगड़ा झटका दिया। यहां से आबिद अली (34) और अजहर अली (23) ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करके पाकिस्‍तान को 50 रन के पार पहुंचाया। फिर केमार रोच ने अजहर अली को बोल्‍ड करके इस सोझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद बाबर आजम ने मोर्चा संभाला। फिर जायडेन सील्‍स ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया। सील्‍स ने लगातार दो गेंदों में दो विकेट चटकाकर पाकिस्‍तान को बैकफुट पर धकेल दिया। सील्‍स ने आबिद अली (34) को सिल्‍वा के हाथों कैच कराया। तीन गेंदों के अंतराल में उन्‍होंने फवाद आलम को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तानी खेमे की चिंता बढ़ा दी।

बाबर-रिजवान की अर्धशतकीय साझेदारी

65/4 के स्‍कोर से पाकिस्‍तान की पारी को संवारने का काम कप्‍तान बाबर आजम और मोहम्‍मद रिजवान ने किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी करके टीम को मुसीबात से बाहर निकाला। टी टाइम तक पाकिस्‍तान ने 117/4 का स्‍कोर बना लिया था। इसके बाद बारिश के कारण काफी समय तक मैच रुका रहा।

जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो जेसन होल्‍डर ने पाकिस्‍तान को करारा झटका दिया। होल्‍डर ने मोहम्‍मद रिजवान (30) का कैच डी सिल्‍वा के हाथों कराकर पाकिस्‍तान को पांचवां झटका दिया। यहां से बाबर आजम ने फहीम अशरफ के साथ छठें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर ली है। बाबर आजम ने 139 गेंदों में सात चौके की मदद से 54* रन बनाए। वेस्‍टइंडीज की तरफ से केमार रोच और जायडेन सील्‍स को दो-दो विकेट मिले। जेसन होल्‍डर को एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल