लाइव टीवी

WI vs SA 2nd Test: पहले दिन शुरुआती झटकों के बाद एल्गर और डीकॉक ने संभाली दक्षिण अफ्रीकी पारी

Updated Jun 19, 2021 | 08:23 IST

WI vs SA 2nd Test Day-1 Highlights: दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुरुआती झटकों से जूझने के बाद द.अफ्रीकी टीम ने पारी को संभाल लिया।

Loading ...
WI vs SA 2nd Test Day 1 (CSA)
मुख्य बातें
  • द.अफ्रीका का वेस्टइंडीज दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज
  • दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुरुआती झटकों से उबरा दक्षिण अफ्रीका
  • क्विंटन डी कॉक और कप्तान डीन एल्गर ने जड़े अर्धशतक

मेजबान वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को दूसरा टेस्ट मैच शुरू हुआ। मैच के पहले दिन शुरुआत में बारिश का खलल रहा लेकिन जल्द बारिश रुकी और 82 ओवरों का खेल मुमकिन हो सका। मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुरुआत में तो दक्षिण अफ्रीकी पारी लड़खड़ाई लेकिन बाद में कप्तान डीन एल्गर और क्विंटन डी कॉक ने पारी को संभाल लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका 5 विकेट खोते हुए 218 रन बना चुकी थी।

मुकाबले के पहले दिन के दूसरे ही ओवर में शैनन गैब्रियाल ने ओपनर एडेन मार्कराम (0) को आउट करके मेहमान टीम को पहला झटका दे दिया। कुछ ही समय बीता था कि आती-जाती बारिश और खेल में रुकावट के बीच 37 रन के अंदर दक्षिण अफ्रीका के तीन विकेट गिर गए। सील्स कीगन पीटरसन (7) को आउट किया जबकि केमार रोच ने रासी वेन डर दुसेन (4) को सस्ते में बोल्ड कर दिया।

हालांकि एक छोर पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर मजबूती से टिके रहे। कुछ देर तक काइल वेरेन ने उनका साथ दिया और एल्गर ने इस दौरान अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने काइल मायर्स की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 237 गेंदों में 77 रनों की बेहतरीन व संयमित पारी खेलकर अपनी टीम को पटरी पर लाकर रखा। उन्होंने अपनी इस पारी में 8 चौके जड़े।

डीन एल्गर के बाद टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने जिम्मेदारी निभाते हुए मध्यक्रम में पारी को संभाला। क्विंटन डी कॉक ने भी अर्धशतक जड़ा और वो दिन का खेल समाप्ता होने तक टिके रहे।

डी कॉक 103 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाकर टिके हुए हैं और उनका साथ दे रहे हैं वियान मुल्डर (नाबाद 2 रन)। पहले दिन वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियाल ने 2 विकेट लिए। जबकि केमार रोच, जेडन सील्स और काइल मायर्स ने 1-1 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल