लाइव टीवी

WI vs SL: पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 25 रन से दी शिकस्त, बने कई हीरो

Updated Mar 04, 2020 | 23:24 IST

West Indies vs Sri Lanka 1st T20I: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 25 रन से शिकस्त दी। इस मैच में वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी स्टार बने।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
West Indies beat Sri Lanka by 25 runs in 1st T20I

पालेकल: ओपनर लेंडल सिमंस की नाबाद 67 रन की पारी के बाद आंद्रे रसेल (35) और कप्तान कीरोन पोलार्ड (34) की आतिशी पारियों के दम पर वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में 4 विकेट पर 196 रन बनाये। इसके बाद ओशाने थॉमस (5 विकेट) की कहर बरपाती गेंदों ने श्रीलंकाई टीम को बैकफुट पर ढकेला और मेजबान टीम 19.1 ओवर में 171 रन बनाकर सिमट गई। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने 25 रन से मैच जीतते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

वेस्टइंडीज की शानदार बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज सिमंस ने 51 गेंदों में 67 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाये। उन्होंने ब्रेंडन किंग (33) के साथ पहले विकेट के लिए 8.2 ओवर में 74 रन की साझेदारी की। पारी के 13वें ओवर में निकोल्स पूरन (12) के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए भेजे गये रसेल ने 14 गेंद में दो चौके और चार छक्के की मदद से 35 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए सिमंस के साथ 39 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मलिंगा (37 रन पर एक विकेट) तोड़ा।

पोलार्ड का वार

अपना 500वां टी20 मैच खेल रहे कीरोन पोलार्ड ने इसके बाद मैदान में रसेल की कमी महसूस नहीं होने दी और उसी अंदाज में रन जुटाये। उन्होंने 15 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 34 रन बनाये। इसके साथ ही पोलार्ड ने टी20 क्रिकेट में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए और क्रिस गेल के बाद ऐसा करने वाले वो दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए। श्रीलंका के लिए मलिंगा, इसुरु उदाना, लक्ष्ण संदाकन, वनिंदू हसारंगा को एक-एक सफलता मिली।

बिखरती चली गई श्रीलंकाई टीम

इसके बाद जब श्रीलंकाई टीम 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसको पहले दो झटके दो लगातार गेंदों पर 16 रन के स्कोर पर लगे। ये दोनों विकेट ओशाने थॉमस ने लिए। इसके बाद उनका बैटिंग ऑर्डर संभल नहीं सका। देखते-देखते 19.1 ओवर में पूरी श्रीलंकाई टीम ढेर हो गई। ओपनर कुसल परेरा ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली जबकि डी सिल्वा ने 44 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से ओशाने थॉमस ने 5 विकेट लिए, पॉवेल ने 2 विकेट, जबकि ब्रावो, रसेल और कॉट्रेल ने 1-1 विकेट झटका। ओशाने थॉमस मैन ऑफ द मैच रहे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल